Most Beautiful Hill Stations Of India

Most Beautiful Hill Stations Of India

यदि आप भारत की खूबसूरत वादियों, मनमोहनीय नजारों और प्राकृतिक सुन्दरता से रूबरू होना चाहते है भारत के प्रमुख हिल स्टेशन से अच्छी और कोई जगह हो ही नही सकते है। भारत के प्रमुख हिल्स स्टेशन चाहे फ्रेंड्स के साथ एडवेंचर टूर पर जाना हो, फैमली और बच्चो के साथ वीकेंड या वेकेशन पर या फिर अपने लाइफ पार्टनर के साथ सभी पर्यटकों के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन के रूप में कार्य करते है।

  • Travel
  • 1193
  • 28, Apr, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Some Pictures Of Beautiful Hill Stations Of India

Nainital Hill Station

प्राकृतिक सुंदरता और झीलों की नगरी के रूप में प्रसिद्ध नैनीताल बर्फ से ढकी पहाड़ियों और शांत झीलों के लिए लोकप्रिय है जो अपनी अद्भुद सुन्दरता से पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

Munnar Hill Station

दक्षिण भारत के केरल राज्य में स्थित मुन्नार भारत के सबसे प्रसिद्ध और घूमने जाने हिल्स स्टेशनों में से एक है।

Srinagar Hill Station

झेलम नदी के मार्ग पर स्थित श्रीनगर जम्मू कश्मीर का बहुत ही खूबसूरत पर्यटन स्थल है जिसे ‘पृथ्वी पर स्वर्ग’ के रूप में जाना जाता है।

Manali Hill Station

मनाली भारत के हिमाचल प्रदेश राज्य में स्थित एक खूबसूरत हिल्स स्टेशन है।

Gulmarg Hill Station

गुलमर्ग हिल स्टेशन भारत के सबसे खूबसूरत राज्य जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित हैं। यह आकर्षक हिल्स स्टेशन समुद्रतल से लगभग 2730 मीटर की ऊँचाई पर स्थित हैं जिसे बर्फ से ढके पहाड़ों, हरे-भरे घास के मैदान, गहरी खाई, सदाबहार वन, ऊँचे पर्वत, पहाड़ियाँ और घाटियों के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है।

Mahabaleshwar

भारत के प्रसिद्ध हिल स्टेशन में से एक महाबलेश्वर अपनी मनोरम सुंदरता, नदियों, शानदार झरनों, राजसी चोटियों और खूबसूरत स्ट्रॉबेरी फार्म के लिए इतना फेमस है कि हर साल हजारों पर्यटक यहाँ आने पर मजबूर हो जाते है।

Tawang

तवांग अरुणाचल प्रदेश का एक प्रमुख पर्यटन स्थल और हिल स्टेशन है जो अपनी खूबसूरती और पर्यटन आकर्षणों से हर साल भारी संख्या में पर्यटकों आकर्षित करता है।

Mussoorie

मसूरी उत्तराखंड के सबसे रोमांटिक हिल स्टेशन में से एक है, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण जाना जाता है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat