Most beautiful country in the world.

Most beautiful country in the world.

आज हम आपको कुछ ऐसे खूबसूरत देशों से रुबरू करवाने वाले हैं, जिनकी सुंदरता देख आप भी हैरान रह जाएंगे।

  • Tourism
  • 391
  • 14, May, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Most Beautiful Country In The World.

BEAUTIFUL COUNTRY

यदि आप अपने इस वेकेशन पर जाने के लिए वर्ल्ड की ब्यूटीफुल कंट्रीस को सर्च कर रहे है या फिर दुनिया के सुन्दर देश के बारे में जानने के लिए एक्साईटेड है तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े। जो अपने समुद्र तटो, प्राकृतिक सुन्दरता, नदियों, पहाड़ियों, ऐतिहासिक स्थल, संस्कृतिक और अन्य पर्यटक आकर्षणों के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते है।

कनाडा

कनाडा

कनाडा एक विशाल और बहुमुखी देश है, जहां आप एक से एक प्राकृतिक खूबसूरती और पर्यटन स्थल देख सकते हैं। प्राचीन बर्फ से ढके पहाड़, झिलमिलाती झीलें, बेदाग समुद्र तट, विशाल राष्ट्रीय उद्यान और कुछ आश्चर्यजनक ऐतिहासिक स्मारकों को देखने के लिए लोगों में होड़ सी लगी रहती है।

ब्राजील 

ब्राजील

प्राकृतिक सुन्दरता से परिपूर्ण ब्राजील में देखने के लिए पर्यटक स्थलों की एक लम्बी श्रंखला मौजूद है जिन्हें देखने के लिए दुनिया भर से पर्यटक आते है।

यूएसए

यूएसए

अमेरिका मे रेडवुड जंगलों से लेकर गल्फ स्ट्रीम के पानी तक, ब्लूग्रास से लेकर समुद्र तटों तक वह सभी चीजें मौजूद है। इस खूबसूरत देश में गर्म रेगिस्तानों और पठारों के विस्तृत विस्तार, गगनचुंबी पर्वत श्रृंखलाओं, ग्रासलैंड, रोलिंग घास के मैदान, उष्णकटिबंधीय वर्षा वन, सक्रिय ज्वालामुखी क्षेत्र और ध्रुवीय टुंड्रा के साथ-साथ वन्यजीवों की एक विस्तृत श्रंखला मौजूद है जो हर साल कई मिलियन पर्यटकों को अपनी तरफ करने में कामयाब होती है।

फ्रांस 

फ्रांस

दुनिया के खूबसूरत देश में से एक फ्रांस यूरोप में सबसे बड़ा देश है जो अपनी अविश्वसनीय कलाओं, मूर्तियों और प्राचीन वस्तुओं के साथ अपनी प्राकृतिक सुंदरता से दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है।

स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड दुनिया के सबसे सुंदर देश में से एक है। जहाँ हर साल दुनिया भर से लाखो पर्यटक इस खूबसूरत देश की खूबसूरती को महसूस करने के लिए आते है। 

 

reference: holidayrider
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat