Best Road Trips in India.

Best Road Trips in India.

यदि आप भी अपने फ्रेंड्स के साथ या फिर अपनी फैमली के साथ रोड ट्रिप का प्लान बना रहे है लेकिन फिक्स नही कर पा रहे है, तो इसके लिए आपको टेंशन लेने की जरूरत नही है। इस आर्टिकल में आप इंडिया की बेस्ट रोड ट्रिप्स के बारे में जान सकेगें।

  • Tourism
  • 241
  • 21, May, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Best Road Trips in India.

road trip

इंडिया का लगभग आज प्रत्येक शहर रोड्स द्वारा एक दूसरे से अच्छी तरह कनेक्ट है और इन शहरों के बीच के सुंदर परिदृश्यो और रोमांच का मजा लेने के लिए रोड ट्रिप्स सबसे अच्छा तरीका है। शांत वातवरण, बर्फीली पहाड़ियां और गाँव का माहौल इन सब को एक्स्प्लोर करने के लिए रोड ट्रिप्स और  फ्रेंड्स के साथ बाइकिंग से बेस्ट ऑप्शन कोई और हो ही नही सकता है।

Delhi to Spiti Valley

Delhi to Spiti Valley

स्पीति घाटी में दुनिया के सबसे दूरदराज और सबसे ऊंचे गांव स्थित हैं जो फ्रेंड्स के साथ बाइकिंग के लिए इंडिया की बेस्ट रोड ट्रिप्स में एक है।

Jammu to Srinagar Road

Jammu to Srinagar Road

जम्मू से श्रीनगर के बीच के मनमोहनीय नजारों और रोमांच को एन्जॉय करना चाहते है, तो आपको बाइक या कार से रोड ट्रिप करके जम्मू जाना चाहिये। इसके अलावा इस ट्रिप में आप 2.85 किमी लंबी जवाहर सुरंग से भी होकर गुजरेगे, जो निश्चित ही आपके लिए एक्साईमेंट एक्सपीरियंस होगा।

Chandigarh to Kasol Road

Chandigarh to Kasol Road

कसोल हिमाचल प्रदेश का एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल है, जो एडवेंचर, बाइकिंग और खीरगंगा, चायल, तोश घाटी, मलाणा, मैजिक वैली जैसी ट्रेकिंग के लिए प्रसिद्ध है। यदि आप नेचर लवर है तो आपको चंडीगढ़ टू कसोल रोड ट्रिप पर जाना चाहिये, क्योंकि यह रूट प्रकृति के मनोरम और खूबसूरत नजारों से परिपूर्ण है।

Leh Manali Road

 Leh Manali Road

लेह मनाली हाईवे 479 किलोमीटर लंबा एक विस्मयकारी मार्ग जो चुनोतियों से भरी हुई है जो इसे फ्रेंड्स के साथ बाइकिंग के लिए इंडिया की बेस्ट रोड ट्रिप्स में से एक बनाता है। यदि आप अपने फ्रेंड्स के साथ रोड ट्रिप के लिए रोमांच से भरी सडको को सर्च कर रहे है तो आपको एक बार लेह मनाली रोड ट्रिप पर अवश्य जाना चाहिये।

Nathu La Pass 

Nathula Pass Sikkim

नाथू ला दर्रा भारत की सबसे रोमांचक और खतरनाक सडको में से एक है जो फ्रेंड्स के साथ बाइकिंग के लिए इंडिया की बेस्ट रोड ट्रिप में से एक है। नाथू ला पास भारत और चीन की सीमा पर स्थित है। 

 

 

Reference: holidayrider
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat