Tiger 3 WW Box Office Day 1 Collection: चीते की चाल से दौड़ी सलमान खान की 'टाइगर 3', बनते-बनते रह गया रिकॉर्ड

Tiger 3 WW Box Office Day 1 Collection: चीते की चाल से दौड़ी सलमान खान की 'टाइगर 3', बनते-बनते रह गया रिकॉर्ड

Tiger 3 roars at box office with ₹44 crore opening

Salman Khan's Tiger 3 had a solid opening day at the box office, collecting ₹44 crore in India and over ₹50 crore globally.

  • Entertainment
  • 244
  • 13, Nov, 2023
Jivika Chawla
Jivika Chawla
  • @JivikaChawla

सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'टाइगर 3' ने 12 नवंबर, 2023 को दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक दी। फिल्म को रिलीज के पहले ही दिन से दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। 'टाइगर' फ्रेंचाइजी की इस तीसरी इंस्टॉलमेंट ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ही धमाकेदार शुरुआत की।

फिल्म ने भारत में 44 करोड़ और दुनियाभर में 50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया। इससे 'टाइगर 3' सलमान खान की करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई। हालांकि, फिल्म ने शाहरुख खान की फिल्मों 'पठान' और 'जवान' को ओपनिंग डे पर मात नहीं दे पाई।

'टाइगर 3' की सफलता के पीछे कई कारण हैं। एक तो फिल्म का प्रचार-प्रसार काफी अच्छा किया गया था। इसके अलावा, सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी को दर्शक काफी पसंद करते हैं। फिल्म के एक्शन सीक्वेंस भी शानदार हैं।

हालांकि, फिल्म को कुछ आलोचकों से भी नकारात्मक समीक्षा मिली है। कुछ लोगों ने कहा है कि फिल्म की कहानी काफी पुरानी है और इसमें कुछ नयापन नहीं है।

कुल मिलाकर, 'टाइगर 3' एक अच्छी फिल्म है जो दर्शकों का मनोरंजन करती है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की है और उम्मीद है कि यह आगे भी अच्छा कलेक्शन करेगी।

टाइगर 3 के आगे के कलेक्शन के बारे में कुछ अनुमान

'टाइगर 3' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ही धमाकेदार शुरुआत की है। फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि फिल्म आगे भी अच्छा कलेक्शन करेगी।

फिल्म को दिवाली के मौके पर रिलीज किया गया है। इस दौरान थिएटर्स में दर्शकों की संख्या ज्यादा होती है। ऐसे में फिल्म को ओपनिंग के बाद के दिनों में भी अच्छा कलेक्शन मिलने की उम्मीद है।

फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है। मनीष शर्मा ने इससे पहले 'भारत', 'अंतिम' जैसी फिल्में बनाई हैं। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है। ऐसे में उम्मीद है कि 'टाइगर 3' भी इन फिल्मों की तरह ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करेगी।

कुल मिलाकर, 'टाइगर 3' एक अच्छी फिल्म है जो दर्शकों का मनोरंजन करती है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत मिली है और उम्मीद है कि यह आगे भी अच्छा कलेक्शन करेगी।

Jivika Chawla

Jivika Chawla

  • @JivikaChawla