बेहतर भविष्य के 2 रहस्य

बेहतर भविष्य के 2 रहस्य

2 Secrets To A Better Future in Hindi

मोटिवेटिंग लाइव्स न्यूज़लेटर आपको एक अधिक संपूर्ण और समृद्ध जीवन के लिए मार्गदर्शन करेगा।

  • Entertainment
  • 560
  • 02, Nov, 2021
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

बस एक सेकंड के लिए रुकें, अपने चारों ओर एक नज़र डालें और अपने आप से पूछें कि क्या यह जीवन की गुणवत्ता है जिसकी आप उम्मीद कर रहे थे। यदि आपने "नहीं" का उत्तर दिया है, तो मेरा आपसे प्रश्न है "क्यों नहीं?" "आप अपना जीवन बदलने के लिए क्या कर रहे हैं?" ज्यादातर लोग जिनसे पूछा गया है कि उन्होंने अपने जीवन को बदलने के लिए क्या किया है, कहते हैं, "इसका कोई फायदा नहीं है क्योंकि… .." और ऐसा ही होता है…। बहाने

लेकिन जरूरी नहीं कि ऐसा ही हो। रट से बाहर निकलने का पहला कदम है बहाने बनाना बंद करना और अपने जीवन की गुणवत्ता की जिम्मेदारी लेना। आज आप अपने जीवन की स्थिति को बदल सकते हैं। मुझे कैसे पता चलेगा? मुझे पता है क्योंकि दूसरों ने इसे किया है। बाधाएं हमेशा रहेंगी, लेकिन कोई भी नहीं जिसे दूर नहीं किया जा सकता है। केवल आवश्यकता है बदलने की इच्छा। मार्क ट्वेन ने एक बार कहा था, "यह लड़ाई में कुत्ते का आकार नहीं है; यह कुत्ते में लड़ाई का आकार है।" यदि आपका "चाहना" काफी मजबूत है, तो आप लगभग कुछ भी हासिल कर सकते हैं, जिसके लिए आप अपना दिमाग लगाते हैं।

रट से बाहर निकलने का दूसरा कदम विश्वास में कदम है और, जैसा कि नाइके वाणिज्यिक कहता है, "बस करो"। पाठ्यक्रम बदलने के लिए वर्तमान जैसा कोई समय नहीं है। हो सकता है कि आप पहली बार सफल न हों, लेकिन आपको प्रयास करते रहना चाहिए। दृढ़ता के साथ सफलता मिलेगी। पुरानी कहावत याद रखें "आज आपके शेष जीवन का पहला दिन है।" गलती करने की चिंता न करें। अल्बर्ट आइंस्टीन ने एक बार कहा था "जिसने कभी गलती नहीं की उसने कभी कुछ नया करने की कोशिश नहीं की।"

इसलिए बाहर कदम रखें। एक मौका लें, और जैसा कि जनरल मोटर्स के संस्थापक विलियम ड्यूरेंट ने कहा, "पिछली गलतियों को भूल जाओ। असफलताओं को भूल जाओ। अब जो करने जा रहे हैं उसे छोड़कर सब कुछ भूल जाओ और करो।"

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez