Jio ने ML-as-a-Service के लिए Jio Brain: AI प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

Jio ने ML-as-a-Service के लिए Jio Brain: AI प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

Jio Launches Jio Brain: AI Platform for ML-as-a-Service

जियो नए-नए प्रयोग करता रहता है ताकि जियो कस्टमर्स का अनुभव बेहतर हो। अब जियो प्लेटफॉर्म्स ने उपयोगकर्ताओं के लिए 'जियो-ब्रेन' नामक एक नया 5जी एकीकृत मशीन लर्निंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।

  • Technology
  • 230
  • 30, Jan, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Jio Launches Jio Brain: AI Platform for ML-as-a-Service

जियो प्लेटफॉर्म्स ने 'जियो-ब्रेन' नामक एक नया 5जी एकीकृत मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। 'जियो-ब्रेन' सभी उद्योगों और व्यवसायों के लिए एक एकीकृत मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। जियो ब्रेन प्लेटफॉर्म कंपनियों को अपने मौजूदा नेटवर्क के साथ संगत रूप से काम करने की क्षमता प्रदान करता है, इससे कंपनियों को अपने मौजूदा नेटवर्क को बदलने की आवश्यकता नहीं होती। चाहे वह टेलीकॉम नेटवर्क हो, व्यावसायिक नेटवर्क हो, या किसी भी आईटी नेटवर्क हो, 'जियो-ब्रेन' सभी प्रकार के नेटवर्कों के साथ संगत है।

कंपनी का दावा है कि यह इनोवेटिव प्लेटफॉर्म, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है, सैकड़ों इंजीनियरों के प्रयासों और दो वर्षों के शोध के बाद विकसित किया गया है। मशीन लर्निंग को सरल बनाने के लिए 'जियो-ब्रेन' प्लेटफॉर्म 500 से अधिक एप्लिकेशन्स के साथ संगत है, जिसमें छवियाँ, वीडियो, पाठ, और दस्तावेजों के लिए उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विशेषताएँ शामिल हैं। 'जियो-ब्रेन' प्लेटफॉर्म पर अंतर्निहित एआई एल्गोरिदम जैसी विशेषताएँ भी हैं।

जियो प्लेटफॉर्म्स का मानना है कि 'जियो-ब्रेन' 5जी और भविष्य में आने वाले 6जी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा। यह उद्योग में आगामी बदलाव और नेटवर्क को अनुकूलित करने में मदद करेगा, साथ ही 6जी के विकास के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार करेगा, जहां मशीन लर्निंग को महत्वपूर्ण माना जाएगा।

कंपनी ने कहा है कि वह 'जियो-ब्रेन' के द्वारा उपलब्ध संभावितताओं को बढ़ाने के लिए इस तरह के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग शोधकर्ताओं के साथ मिलाने के लिए तैयार है।

Jio ने ML-as-a-Service के लिए Jio Brain: AI प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat