किनेटिक ई-लुना भारत में 7 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है।

किनेटिक ई-लुना भारत में 7 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है।

Kinetic e-Luna is going to be launched in India on 7th February.

आगामी हफ्ते, 7 फरवरी को दिल्ली में किनेटिक ई-लूना का लॉन्च होने वाला है, और इस अवसर पर केंद्रीय सड़क-परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति की संभावना है।

  • Automobile
  • 130
  • 03, Feb, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Kinetic e-Luna is going to be launched in India on 7th February.

क्या आपको काइनेटिक लूना याद है? भूल गए क्या? अगर भूल गए हैं तो अच्छा है, क्योंकि लाखों दिलों को अपनी चाल से दीवाना बनाने वाली यह मोपेड अब इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है। हाँ, अगले हफ्ते 7 फरवरी को दिल्ली में काइनेटिक ई-लूना का लॉन्च होगा, और इस अवसर पर केंद्रीय सड़क-परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति की संभावना है। 25 जनवरी को लूना इलेक्ट्रिक की बुकिंग शुरू की गई थी और इस इलेक्ट्रिक मोपेड को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार लूना इलेक्ट्रिक को किस प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है तो आपको बता दें कि कुछ ई-कॉमर्स साइट पर इसकी बुकिंग शुरू होते ही प्राइस भी रिवील कर दी गई, जो कि 71,990 रुपये से लेकर 74,990 रुपये एक्स शोरूम तक है।

हालांकि, काइनेटिक ई-लूना की प्राइस ऑफिशियली अनाउंस नहीं की गई है और 7 फरवरी को ही इसके बारे में पता चल पाएगा। अब आपको काइनेटिक ई-लूना के लुक-फीचर्स के बारे में बताएं तो इस इलेक्ट्रिक मोपेड को मलबेरी रेड और ओसन ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा और देखने में यह मोपेड अपने पुराने मॉडल की तरह ही है। इसका वजन 100 किलोग्राम से कम होगा।

अच्छी बात यह है कि कंपनी इसे बी2बी और बी2सी दोनों सेगमेंट में उतारेगी। ऐसे में इसके रियर सीट को फोल्ड करके सामान रखने की जगह बनाई जा सकेगी और लोग इसे डिलीवरी पर्पज के लिए भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इसकी सीट हाइट 760 एमएम है। काइनेटिक ई-लूना की खूबियों के बारे में बताएं तो इसमें डिजिटल डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें रेंज, स्पीड, बैटरी स्टेटस, राइडिंग मोड्स समेत काफी सारी जानकारियां मिलेंगी। माना जा रहा है कि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिल सकती है। बाद बाकी साइड स्टैंड कट-ऑफ, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, 16 इंच के टायर, ड्रम ब्रेक्स और यूएबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स भी ई-लूना के ग्राहकों को खुश करेंगे।

रेंज और स्पीड भी कमाल अब बात आती है काइनेटिक ई-लूना की बैटरी और रेंज की तो इसमें 2 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक की रेंज हासिल की जा सकेगी। ई-लूना की टॉप स्पीड 52 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। इलेक्ट्रिक मोपेड काइनेटिक लूना को घर पर आप 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

किनेटिक ई-लुना भारत में 7 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat