महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने PMLA एक्ट के तहत दर्ज किया मामला।

महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने PMLA एक्ट के तहत दर्ज किया मामला।

Mahua Moitra's troubles increased, ED registered a case under PMLA Act.

Former TMC leader Mahua Moitra faces legal trouble over alleged money laundering. Controversial case, facing investigation by multiple agencies.

  • National News
  • 112
  • 02, Apr, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Mahua Moitra's troubles increased, ED registered a case under PMLA Act.

टीएमसी की नेता, पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में, अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मोइत्रा के खिलाफ PMLA यानी भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है। इस केस में विवाद बढ़ा है। इसके बाद महुआ के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। विवाद के बाद ही ईडी ने महुआ के खिलाफ केस दर्ज किया और जांच शुरू की। अब ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज कर लिया है। संसद के अंदर पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप में, सीबीआई पूरे मामले की पहली से ही जांच कर रही है। लोकपाल के आदेश के बाद सीबीआई ने जांच शुरू की है। वहीं, ईडी महुआ के खिलाफ फेमा के तहत भी पहले से जांच कर रही है। ईडी फेमा के तहत भी महुआ से पूछताछ करने वाली है।

महुआ की गई थी संसद सदस्यता के आरोप में

दिसंबर 2023 में, महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लोकसभा ने उन्हें निकाल दिया था। महुआ के खिलाफ बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि महुआ ने संसद में सवाल पूछने के बदले लग्जरी गिफ्ट और पैसे लिए थे। आरोपों के मुताबिक, महुआ ने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के लिए काम किया था और उसके बदले में पैसे लिए थे। निशिकांत दुबे के आरोपों के बाद यह मामला बहुत चर्चा में रहा। बीजेपी के तमाम नेताओं ने महुआ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की। बाद में जांच में दोषी पाये जाने पर महुआ की संसद सदस्यता चली गई। यहां तक कि महुआ का सरकारी बंगला भी छीन गया।

महुआ मोइत्रा लोकसभा चुनाव में लड़ रही हैं। 

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं। महुआ पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र से टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। महुआ के सामने बीजेपी के टिकट पर राजमाता अमृता रॉय हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में महुआ को यहां से आसान जीत मिली थी। उन्होंने बीजेपी के कल्याण चौबे को हराया था। लेकिन इस साल राजमाता से उन्हें कड़े मुकाबला का सामना करना पड़ रहा है।

News Reference

Follow the Hindeez on Google News
Follow the Hindeez channel on WhatsApp
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat