मार्क जुकरबर्ग ने संदेश के स्क्रीनशॉट ना लेने की दी चेतावनी

मार्क जुकरबर्ग ने संदेश के स्क्रीनशॉट ना लेने की दी चेतावनी

Mark Zuckerberg warns not to take screenshots of messages

मार्क जुकरबर्ग ने प्रस्तुत किया एक नया फीचर, संदेश का स्क्रीनशॉट लेने पर उपयोगकर्ताओं को दी जाएगी चेतावनी.

  • Global News
  • 354
  • 04, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

मैसेंजर के यूजर्स को बातचीत की तस्वीरें लेने से रोकने के लिए एक फीचर लॉन्च किया गया है। अगर आप ऐसा करते हैं तो फेसबुक दूसरे व्यक्ति को इसके बारे में सूचना दे देगी। यह बयान मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने जारी किया है। जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया पेज पर कहा, "सुरक्षित मैसेंजर वार्तालापों के लिए यह नई सुविधा दी गई है," इसलिए यदि कोई अन्य व्यक्ति गायब हो रही चैट को कैप्चर करता है तो आपको चेतावनी मिलती है।

इस मोड में चैट देखते ही गायब हो जाती है। हालाँकि, कोई व्यक्ति वार्तालाप को कैप्चर करके भेजे गए संदेश का रिकॉर्ड अपने फोन में रख सकता है। इस फीचर के ज़रिए फेसबुक टीम लोगों को ऐसी गतिविधियों के बारे में अधिक जागरूक करना चाहती है।

इस फीचर को संक्षेप में समझाने हेतु ज़ुकेरबर्ग ने अपने लंबे समय की साथी प्रिसिला चैन द्वारा उन्हें दी गई एक चैट का संदर्भ दिया, जिसमें वह जुकरबर्ग द्वारा भेजे गए एक मैसेज के स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने का विकल्प चुनती हैं, जब ज़ुकेरबर्ग अपने फोन में गायब होने वाले संदेश विकल्प को चालू करते हैं। जब उनने स्क्रीनशॉट लिया, तो ज़ुकेरबर्ग को एक नोटिफिकेशन मिला जिसमें किसी के द्वारा उनके संदेश का स्क्रीनशॉट लेने की सूचना थी।

Image source: Hans India

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post