आज तड़के पूर्वी जावा के पयंगन बीच पर बैठे 10 लोग हाई टाईड वेव की चपेट में आए

आज तड़के पूर्वी जावा के पयंगन बीच पर बैठे 10 लोग हाई टाईड वेव की चपेट में आए

In the early hours of today, 10 people sitting on Payangan Beach in East Java were hit by the high tide wave.

पूर्वी जावा के पयंगन बीच पर मौजूद 23 लोग हाई टाईड वेव्स की चपेट में आए, अब तक 10 की मौत की पुष्टि हुई है.

  • Global News
  • 548
  • 13, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

रविवार की तड़के समुद्र तट पर हाई टाईड वेव के आने के कारण तट पर बैठे कई इंडोनेशियाई लोगों के बह जाने की खबर सामने आई है. यह हादसा पूर्वी जावा के पयंगन बीच पर घटा है. कुल 23 लोगों का एक समूह तड़के सुबह तट पर बैठकर मेडिटेशन कर रहा था उसी समय यह दर्दनाक हादसा घटा.

स्थानीय पुलिस प्रमुख हेरी पूर्णोमो ने दावा किया, "लोग समुद्र के बहुत करीब थे इसलिए ज्वार की लहरों के टकराने और उन्हें दूर ले जाने पर वे अपनी रक्षा नहीं कर पाए।" अब तक 10 लोगों की लाशें समुद्र से बरामद की जा चुकी हैं, जबकि 12 लोगों को पहले ही बचाया जा चुका है। हालांकि, एक अन्य 40 वर्षीय व्यक्ति अभी भी लापता था।

इंडोनेशियाई समुद्र तटों पर उच्च ज्वार और तेज लहरें आम बात हैं, जहां आगंतुकों के लिए सुरक्षा उपायों की अक्सर कमी होती है।

पिछले साल भी पूर्वी जावा के मलंग जिले में एक समुद्र तट पर लहरों की चपेट में आने से दो घरेलू पर्यटकों की मौत की खबर सामने आई थी।

स्थानीय सैन्य कमांडर बटारा पंगारिबुआन के अनुसार, समुद्र तट पर आमतौर पर मध्यरात्रि के बाद गश्त लगाई जाती है और वह एरिया प्रतिबंधित किया जाता है, हालांकि समूह चुपके से पहुंच हासिल करने में कामयाब रहा। स्थानीय प्रेस के अनुसार, मृतकों में से कुछ लोग आस-पास के शहरों से थे।

Image source: Times of India

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez