Block Deal Alert: PNB Housing में गुरुवार को ब्लॉक डील, बिक सकता है 4 फीसदी हिस्सा।

Block Deal Alert: PNB Housing में गुरुवार को ब्लॉक डील, बिक सकता है 4 फीसदी हिस्सा।

Block Deal Alert: Block deal in PNB Housing on Thursday, 4% stake may be sold.

गुरुवार के कारोबार में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में बड़ी ब्लॉक डील की संभावना है, जिसमें Asia Opportunities Fund और General Atlantic अपनी 4.2 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकते हैं।

  • Business
  • 159
  • 19, Jun, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Block Deal Alert: Block deal in PNB Housing on Thursday, 4% stake may be sold.

गुरुवार के कारोबार में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में बड़ी ब्लॉक डील देखी जा सकती है। सीएनबीसी आवाज को मिली जानकारी के अनुसार, Asia Opportunities Fund और General Atlantic पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 4 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी बेच सकते हैं। बुधवार के कारोबार में स्टॉक लगभग 3 फीसदी की गिरावट के साथ 840 के स्तर पर बंद हुआ है। सूत्रों का कहना है कि ब्लॉक डील का फ्लोर प्राइस बुधवार के बंद स्तर से 8 फीसदी तक डिस्काउंट पर हो सकता है।

जानकारी के अनुसार, Asia Opportunities Fund और General Atlantic ब्लॉक डील के जरिए पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 4.2 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकते हैं। डील का फ्लोर प्राइस 773 रुपये प्रति शेयर रखा गया है, जो कि बुधवार के बंद भाव से 7.97 फीसदी डिस्काउंट पर है। डील साइज लगभग 830 करोड़ रुपये हो सकती है, यानी दोनों बड़े निवेशक कंपनी के एक करोड़ से ज्यादा शेयरों की बिक्री करने जा रहे हैं। इस डील के लिए ब्रोकर यूबीएस है। इससे पहले 29 मई को पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में ब्लॉक डील हुई थी जिसमें 2.7 फीसदी हिस्सेदारी का लेन-देन हुआ था।

मार्च तिमाही के आंकड़ों के अनुसार, Asia Opportunities V की कंपनी में 9.88 फीसदी और General Atlantic Singapore Fund की 9.22 फीसदी हिस्सेदारी थी। कंपनी का मार्च तिमाही का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 57.3 फीसदी बढ़कर 439 करोड़ रुपये हो गया है, जो कि एक साल पहले 279 करोड़ रुपये था। वहीं कंपनी की नेट इंट्रेस्ट इनकम 7.2 फीसदी बढ़कर 623 करोड़ रुपये हो गई है।

बुधवार के कारोबार में स्टॉक में गिरावट देखी गई और स्टॉक 2.87 फीसदी की गिरावट के साथ 840 के स्तर पर बंद हुआ है। पिछले 3 महीनों में स्टॉक 34 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है, जबकि एक महीने में स्टॉक 12 फीसदी बढ़ा है। पिछले एक साल का रिटर्न 47 फीसदी रहा है।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat