'Kisaan Drone' एक नए युग की शुरुआत है -नरेंद्र मोदी

'Kisaan Drone' एक नए युग की शुरुआत है -नरेंद्र मोदी

'Kisan Drone' is the beginning of a new era - Narendra Modi

कृषि उत्पादों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'Kisaan Drone' को किया लॉन्च.

  • National News
  • 523
  • 20, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

हालही में प्रधानमंत्री Narendra modi ने  कीटनाशकों और अन्य कृषि उत्पादों के वितरण के लिए देश के विभिन्न क्षेत्रों में 100 'Kisaan Drone' लॉन्च किए, इस अवसर पर प्रधान मंत्री Narendra modi ने सार्वजनिक रूप से दावा किया कि ड्रोन क्षेत्र में भारत की बढ़ती क्षमता दुनिया को एक सक्षम प्रशासन प्रदान करेगी।

प्रधान मंत्री ने अपने भाषण में Drone Startup पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि भारत Drone startup के एक नए युग की तैयारी कर रहा है। उनकी संख्या जल्द ही हजारों तक पहुंच जाएगी, जो वर्तमान में 200 से अधिक है, नतीजतन नौकरीयों में जबरदस्त वृद्धि देखी जाएगी।

उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी कि इस क्षेत्र का विकास बाधित न हो, उनके मुताबिक उनकी पार्टी ने पहले ही विभिन्न परिवर्तनों और विधायी कदमों को लागू किया है ताकि इसे बढ़ने में मदद मिल सके।

प्रधान मंत्री ने कहा कि उनके प्रशासन ने Drone व्यवसाय को मुक्त करने की चिंता में समय नहीं बिताया, बल्कि भारत की युवा क्षमता पर विश्वास किया और एक नए दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़े। उनकी सरकार ने तकनीकी प्रगति को प्राथमिकता दी है।

मोदी के अनुसार, 'स्वामित्व योजना' में Drone को तैनात किया गया है, जिसे गांवों में भूमि के स्वामित्व का रिकॉर्ड बनाने और दवाओं और टीकों के वितरण के लिए बनाया गया है।

Image source: Mint and Indian  Express

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez