युद्ध से बचने के लिए मजबूत राजनयिक उपाए चाहता है रूस

युद्ध से बचने के लिए मजबूत राजनयिक उपाए चाहता है रूस

Russia wants strong diplomatic measures to avoid war

व्लादिमीर पुतिन ने इमैनुएल मैक्रोन के साथ कॉल पर बात करते समय युद्ध से बचने के लिए मजबूत राजनयिक उपायों की मांग की.

  • Global News
  • 406
  • 20, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

यूक्रेन और रूस दोनों ने रविवार को युद्ध से बचने के लिए मजबूत राजनयिक उपायों की अपील की, हालांकि फिर भी एक दूसरे पर गोलीबारी का आरोप लगाया.

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के वलोडिमिर ज़ेलेंस्की दोनों फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ अलग-अलग चर्चा के बाद समझौता चाहते हैं।

मैक्रॉन के कर्मचारियों द्वारा कॉल को "यूक्रेन में एक विशाल युद्ध को स्थगित करने के लिए अंतिम व्यवहार्य और महत्वपूर्ण उपाय" बताया गया है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने दावा किया कि रूस अभी भी यूक्रेन पर हमला करने की फिराक में है, हालांकि राष्ट्रपति जो बिडेन पुतिन से मिलने के लिए तैयार हैं और जब तक रूसी युद्ध शुरू नहीं हुआ है, तब तक अमेरिका रूस और यूक्रेन के बीच शांतिपूर्ण समझौता करवाने की कोशिश जारी रखेगा."

क्रेमलिन ने बयान दिया कि, पुतिन ने मैक्रॉन के साथ अपने 105 मिनट के कॉल के दौरान दावा किया कि "सैनिकों में वृद्धि का कारण यूक्रेन सैनिकों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई है." पुतिन ने फिर से, "संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो को सुरक्षा उपायों के लिए रूसी चिंताओं को गंभीरता से लेने पर ज़ोर दिया." सूत्रों के अनुसार बिडेन, जर्मन नेता ओलाफ स्कोल्ज़ आदि रविवार के बाद कॉल पर मीटिंग करेंगे।

Image source: Mint

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez