Jabalpur में हुआ रेल हादसा, पटरी से उतरे दो डिब्बे।

Jabalpur में हुआ रेल हादसा, पटरी से उतरे दो डिब्बे।

Rail accident happened in Jabalpur, two coaches derailed.

मध्य प्रदेश में शनिवार सुबह इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के पास पहुंच रही थी। इस दुर्घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। हादसे के बाद यात्री ट्रेन से उतर गए और पटरियों पर यातायात लगभग आधे घंटे के लिए रुक गया।

  • National News
  • 110
  • 07, Sep, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Rail accident happened in Jabalpur, two coaches derailed.

मध्य प्रदेश से ट्रेन दुर्घटना की खबर आई है। जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के करीब पहुंच रही थी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई। इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191) के दो डिब्बे इंजन के ठीक पीछे पटरी से उतर गए, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह के पास पहुंच रही थी। यह दुर्घटना प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर दूर हुई। पटरी को ठीक करने और रेल यातायात को बहाल करने का काम जारी है।

पश्चिम-मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) मधुर वर्मा ने बताया कि ट्रेन का निर्धारित आगमन समय सुबह 5:35 बजे था। दुर्घटना सुबह 5:38 बजे हुई, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन में प्रवेश करने वाली थी। लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया, जिससे अन्य डिब्बे बेपटरी होने से बच गए। इंजन के पास के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, लेकिन इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ, जो अच्छी बात है। हादसे के बाद यात्री ट्रेन से उतर गए और पटरियों पर यातायात लगभग आधे घंटे तक रुक गया।

मधुर वर्मा ने बताया कि जांच के लिए एक बहु-विभागीय समिति गठित की गई है। रेल यातायात पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि केवल एक प्लेटफॉर्म को परिचालन के लिए बंद किया गया था। पश्चिम-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हर्षित श्रीवास्तव ने कहा कि घटना के समय ट्रेन की गति पांच किलोमीटर प्रति घंटे थी। जांच के बाद ही पटरी से उतरने का कारण पता चलेगा। मार्ग पर रेल यातायात सामान्य है।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat