UGC NET 2024 की आंसर की ugcnet.nta.ac.in पर जारी।

UGC NET 2024 की आंसर की ugcnet.nta.ac.in पर जारी।

UGC NET 2024 answer key released at ugcnet.nta.ac.in

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2024 की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट या दिए गए लिंक पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

  • Job
  • 126
  • 08, Sep, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

UGC NET 2024 answer key released at ugcnet.nta.ac.in

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2024 की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। यह आंसर की 21 अगस्त से 23 अगस्त के बीच आयोजित परीक्षाओं के लिए है।

इसके अलावा, उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ugcnet.nta.ac.in/ पर जाकर यूजीसी नेट आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से आंसर की देख सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र 7 सितंबर से 9 सितंबर तक शाम 11:50 बजे तक आंसर की पर आपत्ति उठा सकते हैं। आपत्ति के लिए आवेदन शुल्क की अंतिम तिथि 9 सितंबर है।

UGC NET Answer Key 2024 डाउनलोड करने के चरण:

  1. UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
  2. उस लिंक पर क्लिक करें, जहां "UGC NET Answer Key 2024" लिखा हो।
  3. अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  4. आंसर की डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव करें।

आंसर की पर आपत्ति उठाने के लिए शुल्क: प्रत्येक आंसर की पर आपत्ति उठाने के लिए 200 रुपये का शुल्क ऑनलाइन देना होगा। यह शुल्क गैर-वापसी योग्य होगा।

UGC NET 2024 परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच देश भर के केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित फॉर्मेट (CBT) में आयोजित की गई थी। प्रश्नपत्र में प्रत्येक प्रश्न के दो अंक थे और सही उत्तर के लिए दो अंक दिए गए। गलत उत्तरों के लिए कोई अंक नहीं काटा जाएगा और अनुत्तरित प्रश्नों के लिए भी अंक नहीं दिए जाएंगे। यूजीसी नेट जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF), असिस्टेंट प्रोफेसरशिप, और पीएचडी प्रोग्रामों में एडमिशन के लिए साल में दो बार (जून और दिसंबर) आयोजित किया जाता है। परीक्षा पहले 18 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक के आरोपों के कारण 19 जून को इसे रद्द कर दिया गया था।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat