आम आदमी पार्टी ने जीता पंजाब की जनता का दिल, 92 सीटों के साथ जीत हासिल की

आम आदमी पार्टी ने जीता पंजाब की जनता का दिल, 92 सीटों के साथ जीत हासिल की

Aam Aadmi Party won the hearts of the people of Punjab, won with 92 seats

आम आदमी पार्टी 92 सीटों के साथ जीती पंजाब चुनाव, भगवंत मान होंगे पंजाब के नये मुख्यमंत्री.

  • National News
  • 664
  • 10, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

आप अब नहीं रही रीजनल पार्टी, पंजाब में आप ने 92 सीटों के साथ जीत हासिल की वहीं कोंग्रेस केवल 13 सीटें हासिल करने में सक्षम रही. अब पंजाबी अभिनेता और वर्तमान आम आदमी पार्टी के मेंबर भगवंत मान बनेंगे पंजाब के नये मुख्यमंत्री.

30 साल से पंजाब में अपना वर्चस्व बनाए हुए प्रसिद्ध अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल, अकाली दल चीफ सुखबीर बादल और कोंग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू को पछाड़ते हुए आम आदमी पार्टी ने पंजाब में यह जीत हासिल की.

इसी खुशी के मौके पर अरविंद केजरीवाल ने अपने समर्थकों और पंजाब की जनता को संबोधित किया जिसमें उन्होंने कहा कि "हम एक ऐसा देश बनाएंगे जिसमें हर धर्म का इंसान हर धर्म से प्रेम करे" इसके अलावा केजरीवाल ने यह भी सुनिश्चित किया कि आने वाले समय में वह देश में इतनी मैडिकल यूनिवर्सिटीज़ बनाएंगे कि देश के छात्रों को पढ़ने के लिए विदेश नहीं जाना होगा बल्कि विदेश के छात्र खुद भारत में पढ़ने आएंगे.

पार्टी के सीनियर लीडरों की मानें तो अब आम आदमी पार्टी का लक्ष्य गुजरात की गद्दी हासिल करने का है. आपको बतादूँ कि गुजरात में इस साल दिसम्बर में चुनाव हैं जिसकी तैयारी में आम आदमी पार्टी ज़ोर शोर से लगी है. हालांकि, गुजरात में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस बात का खुलासा नहीं हो सका है.

Image source: Hindustan Times

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez