एप्पल आइफोन 13 'मेड इन इंडिया' का उत्पादन जल्द होगा भारत में शुरू

एप्पल आइफोन 13 'मेड इन इंडिया' का उत्पादन जल्द होगा भारत में शुरू

Apple iPhone 13 'Made in India' production to start in India soon

जल्द भारतीय ले पाएंगे एप्पल के आगामी 'मेड इन इंडिया' आइफोन 13 का आनंद, जल्द ही शुरू होगा चेन्नई के फॉक्सकॉन प्लांट में आइफोन का उत्पादन.

  • National News
  • 512
  • 16, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

लंबे समय से, "मेड इन इंडिया" iPhone 13 की खबरें छाई हुई हैं, हालांकि पिछले साल चेन्नई में फॉक्सकॉन प्लांट में सुविधाओं को लेकर कर्मचारियों के धर्ने के बाद से कंपनी की चिंताएं बढ़ गईं थीं, अब एक अच्छी खबर सुनने में आई है. कंपनी ने जल्द ही मेड इन इंडिया आईफोन भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। iPhone 12, iPhone 11 और iPhone SE का भारत में उत्पादन करने के बाद एप्पल अब iPhone 13 के प्रोडक्शन में व्यस्त है। हालांकि, Apple की वैश्विक मूल्य नीति के परिणामस्वरूप भारत में नए मेड इन इंडिया आइफोन की समान दरें हो सकती हैं। नतीजतन, अगर आप सोच रहे हैं कि फोन भारत में सस्ते दामों में उपलब्ध कराया जाएगा तो इसकी संभावना कम है.

कुछ सूत्रों के अनुसार IPhone 13 अब तक लॉन्च हो गया होता अगर फॉक्सकॉन चेन्नई इकाई में मुश्किलें नहीं आई होतीं, परंतु अब स्थिति पहले के मुकाबले थोड़ी बेहतर है। Apple और स्थानीय सरकारों द्वारा कार्यबल के लिए पर्याप्त आवास क्वार्टर देने के सुझावों पर फॉक्सकॉन अब क्षमताओं को बढ़ा रहा है और बिजनेस स्टैंडर्ड नाउ की मानें तो, इस मामले को फॉक्सकॉन द्वारा सुलझा लिया गया है नतीजतन ऐप्पल जल्द ही आईफोन 13 का घरेलू उत्पादन शुरू करेगा.

बात करें iPhone 13 के दाम की तो इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है परंतु कुछ सूत्रों की मानें तो दाम 69,990 रु से 79,990 रु तक हो सकते हैं। 

HT Tech

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez