अरविंद केजरीवाल ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदेशों में टैक्स फ्री करने पर की टिप्पणी

अरविंद केजरीवाल ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदेशों में टैक्स फ्री करने पर की टिप्पणी

Arvind Kejriwal remarks on making 'The Kashmir Files' tax free in the states

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री करने पर अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना.

  • National News
  • 577
  • 24, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

अरविंद केजरीवाल अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं, आज एक बार फिर वह अपने इसी रवैये के लिए सुर्खियों में छाए हुए हैं. दरअसल, दिल्ली के भाजपा विधायकों की राष्ट्रीय राजधानी में फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" को टैक्स फ्री घोषित करने की मांग पर प्रतिक्रिया देने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर चुटकीयां लेते हुए कहा कि "द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देश के कई प्रदेशों में टैक्स फ्री किया जा रहा है हालांकि, इससे बेहतर फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए था जिससे अधिक से अधिक लोग फिल्म को निशुल्क देख सकें" इसके अलावा केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा "कि भाजपा नेता 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं और फिल्म के पोस्टर लगाने में व्यस्त हैं."

अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद से ट्विटर पर लोग उनके पुराने ट्वीट्स को साझा कर रहे हैं जिनमें उन्होंने तापसी पन्नू और भूमी पेडनेकर स्टारर 'सांड की आंख' और स्वरा भास्कर स्टारर 'नील बटा सन्नाटा' जैसी फिल्मों को टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी. लोगों का मानना है कि जब अरविंद केजरीवाल इन फिल्मों को टैक्स फ्री कर सकते हैं तो 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए केजरीवाल ने ऐसा बयान क्यों दिया? 

वहीं यह पहली बार नहीं है कि किसी राजनीतिक पार्टी ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के माध्यम से बीजेपी पर निशाना साधा हो इससे पूर्व भी कई बड़े विपक्षी दल के लीडरों ने इस मुद्दे पर सवाल उठाए हैं और केंद्र सरकार पर टिप्पणीयां की हैं. यहाँ तक की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो 'द कश्मीर फाइल्स' पर धारा 144 तक लगा दी है.

बहरहाल, यह भी काफी संदेहजनक है कि विपक्ष में बैठी सभी पार्टियों को 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म से इतनी परेशानी क्यों है.

Image source: Indian Express

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez