Noida Jewar News: 25 नवंबर को रखी जाएगी Jewar Airport की आधारशिला

Noida Jewar News: 25 नवंबर को रखी जाएगी Jewar Airport की आधारशिला

Noida Jewar News: Foundation stone of Jewar Airport to be laid on November 25

25 नवंबर को नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) संयुक्त रूप से भूमि पूजन करेंगे. इसे एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट माना जा रहा है.

  • City News
  • 918
  • 14, Nov, 2021
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

Noida Jewar News: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगों के लिए खुशखबरी है. इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे. 25 नवंबर को नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) संयुक्त रूप से भूमि पूजन करेंगे. इसे एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट माना जा रहा है. इस एयरपोर्ट का निर्माण कार्य स्विस कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी और यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड-नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को मिली है. 

दो हिस्सों में होगा पूरा कार्यक्रम

भारतीय जनता पार्टी इस आयोजन को भव्य रूप देना चाहती है. यह पूरा कार्यक्रम दो हिस्सों में होगा. पहले हिस्से में भूमिपूजन और शिलान्यास करवाया जाएगा, जिसका आयोजन यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी और ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड मिलकर करेंगे. दूसरे हिस्से में एक विशाल जनसभा आयोजित होगी. इस जनसभा में बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, अलीगढ़ और आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा.

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह के करीब एक महीने के बाद ही यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि 25 दिसंबर के बाद कभी भी यूपी में चुनाव आचार-संहिता लागू हो जाएगी. इस एय़रपोर्ट के चालू होने का इंतजार यहां के लोगों को बेसब्री से है.  

पूरी खबर यहां पढ़ें

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez