यूनाइटेड किंगडम ने पुतिन की बेटीयों पर लगाए प्रतिबंध

यूनाइटेड किंगडम ने पुतिन की बेटीयों पर लगाए प्रतिबंध

United Kingdom imposes sanctions on Putin's daughters

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटीयाँ अब नहीं कर सकेंगी यूनाइटेड किंगडम की यात्रा, देश ने लगाया पुतिन की बेटीयों पर प्रतिबंध.

  • Global News
  • 588
  • 08, Apr, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

यूक्रेन पर मास्को की आक्रामकता के जवाब में ब्रिटेन ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बच्चों और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के परिवार पर प्रतिबंध लगा दिए। पुतिन की बेटियों कटरीना तिखोनोवा और मारिया वोरोत्सोवा के साथ-साथ लावरोव की बेटी येकातेरिना विनोकुरोवा को भी इस प्रतिबंध का निशाना बनाया गया, विदेश कार्यालय ने दावा किया कि यह "क्रेमलिन के आंतरिक सर्कल की भव्य जीवन शैली" को प्रभावित करेगा।नवीनतम प्रतिबंधों में यूनाइटेड किंगडम में यात्रा और वित्तीय प्रतिबंध शामिल हैं।

विदेश सचिव लिज़ ट्रस के अनुसार, "जी7 के साथ, हम रूसी ऊर्जा को समाप्त करने के लिए भागीदारों के साथ सहयोग कर रहे हैं और पुतिन के लिए यूक्रेन के अपने गैरकानूनी और नाजायज संचालन का समर्थन करना मुश्किल बना रहे हैं।"

"हम रूस की युद्ध मशीनों पर एक साथ शाफ़्ट बढ़ा रहे हैं, पुतिन के फंडिंग विकल्पों को कम कर रहे हैं," लिज़ा ने दावा किया। फरवरी में रूस के सैन्य अभियान के शुरू होने के बाद, यूके ने लगभग 1,200 से अधिक रूसी व्यक्तियों और व्यवसायों, विशेष रूप से 76 कुलीन वर्गों पर प्रतिबंध लगाया है।

Image source: Economic times

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez