पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ वित्तीय सहायता के लिए सऊदी अरब रवाना हुए

पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ वित्तीय सहायता के लिए सऊदी अरब रवाना हुए

Pakistan's new PM Shehbaz Sharif heads to Saudi Arabia for seeking financial aid

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री साउदी अरब से लेंगे आर्थिक सहायता.

  • Global News
  • 598
  • 28, Apr, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री, शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के लिए वित्तीय सहायता का अनुरोध करने के लिए सऊदी अरब की यात्रा कर रहे हैं। वह तीन दिन सऊदी अरब में रहेंगे। शरीफ का सऊदी अरब दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

Today I am embarking on a visit to Saudi Arabia to renew & reaffirm our bonds of brotherhood & friendship. I will have wide-ranging discussions with Saudi leadership. KSA is one of our greatest friends & as Custodian of the Two Holy Places, has a special place in all our hearts.

— Shehbaz Sharif (@CMShehbaz) April 28, 2022 ">

सऊदी अरब जाने से पहले, शरीफ ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने सऊदी अरब को पाकिस्तान का "सबसे अच्छा दोस्त" बताया। ट्रिब्यून के अनुसार, पाकिस्तान सऊदी अरब से विभिन्न शर्तों पर नकद जमा और तेल के रूप में 7.4 बिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता मांग सकता है, जैसे कि मौजूदा 4.2 बिलियन डॉलर की सुविधाओं का रोलओवर जो वर्ष के अंत में समाप्त होने वाली हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान मौजूदा 3 अरब डॉलर की सुविधा के नवीनीकरण के अलावा अतिरिक्त 2 अरब डॉलर नकद जमा की मांग करेगा। पाकिस्तान के इस साल एक साल से ज्यादा समय के लिए कर्ज लेने की संभावना है।

Image source: Khaleej times

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez