चुनाव के बाद चुनाव सुधारों ने पाकिस्तान की जनता पार्टी के नेता आसिफ अली जरदारी पर जोर दिया

चुनाव के बाद चुनाव सुधारों ने पाकिस्तान की जनता पार्टी के नेता आसिफ अली जरदारी पर जोर दिया

Elections after poll reforms stresses Pakistan people party leader Asif ali Zardari

पाकिस्तान में बढ़ती आर्थिक चुनौतियों के बीच पाकिस्तान के हालही में बने प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ पहुंचे लंदन, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ से की मुलाकात.

  • Global News
  • 331
  • 12, May, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

नई पाकिस्तानी सरकार जिसे एक गिरती हुई अर्थव्यवस्था विरासत में मिली है, अभी कमजोर स्थिति से गुज़र रही है और राष्ट्रीय सभा के भंग होने तक, विशेष रूप से पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान से, जल्दी चुनावों के लिए बढ़ती कॉलों का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले पाकिस्तान की राष्ट्रीय सभा अगले साल अगस्त में भंग होने वाली थी, और आम चुनाव 60 दिनों से कम समय में निर्धारित होने वाले थे। विधानसभा के विघटन के बाद, देश के प्रधान मंत्री, शहबाज शरीफ, लंदन में हैं, जहां वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ और अन्य शीर्ष नेताओं के साथ चुनावी रणनीति और चुनावी गठबंधन की योजना बनाने के लिए बैठक कर रहे हैं।

लंदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने खुलासा किया है कि मौजूदा सरकार की प्राथमिकता पाकिस्तानियों को आर्थिक राहत प्रदान करने की होगी। इस बीच, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने स्पष्ट किया है कि गठबंधन को चुनावों की चिंता नहीं है, हालांकि देश में आम चुनाव चुनावी सुधारों के लागू होने के बाद ही होंगे. ज़रदारी ने कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

Image source: The tribune and Business standard

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post