Yamaha ने लॉन्च किया X-Force 155 स्कूटर।

Yamaha ने लॉन्च किया X-Force 155 स्कूटर।

Yamaha Launched X-Force 155 Scooter.

Yamaha X-Force 155 स्कूटर नए फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च।

  • Good News
  • 514
  • 13, Jun, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Yamaha Launched X-Force 155 Scooter.

yamaha

Yamaha X-Force 155 स्कूटर को जापान के मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस स्कूटर का डिजाइन लुक काफी हद तक भारत में मौजूद यामाहा एयरोक्स(Aerox) 155 की तरह है।

यामाहा ने X-Force को JPY 3,96,000 (भारत के हिसाब से 2.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम) की कीमत पर पेश किया है। यामाहा के इस स्कूटर को भारत में लाने की ज्यादा संभावना नहीं है क्योंकि इसके जैसा ही Aerox 155 पहले से ही भारत में है, जिसकी कीमत 1.38 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

डिजाइन

स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में आकर्षक डिजाइन वाली हेडलैंप को लगाया है जिसके साथ यूनिक डिजाइन वाले टर्न सिग्नल इंडिकेटर का इस्तेमाल किया गया है।

इंजन और पावर

स्कूटर के इंजन और पावर के बारे में बात करें तो इसमें 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर लगाया गया है जो लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित इंजन है। इसके साथ ही कंपनी ने इस इंजन में वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन फीचर को भी जोड़ा है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में एलसीडी डिस्प्ले इंट्र्मेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कॉल, एसएमएस नोटिफिकेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat