नई हुंडई टक्सन भारत में 13 जुलाई को डेब्यू करेगी।

नई हुंडई टक्सन भारत में 13 जुलाई को डेब्यू करेगी।

The New Hyundai Tucson will debut in India on July 13.

नई जनरेशन की हुंडई टक्सन 13 जुलाई को भारत में डेब्यू करने को तैयार।

  • Good News
  • 396
  • 22, Jun, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

The New Hyundai Tucson will debut in India on July 13.

hyundai

Hyundai Motor 13 जुलाई को अपनी नई Hyundai Tucson से पर्दा उठाने की तैयारी में है। नई जनरेशन की Hyundai Tucson ने सितंबर 2020 में ग्लोबल डेब्यू किया था। कंपनी की इस फ्लैगशिप एसयूवी(Suv) की बुकिंग अगले महीने शुरू होने की संभावना है। हालांकि, हुंडई टक्सन की कीमतों की घोषणा अगस्त में की जा सकती है।

हुंडई द्वारा हाल ही में जारी की गई तस्वीरों से यह पुष्टि की जा सकती है कि भारत में टक्सन का बड़ा वेरिएंट आएगा। लेकिन यह 5-सीटर होगी और इसमें अधिक केबिन स्पेस मिलेगा। 

tucson

फीचर्स

एसयूवी(SUV) में स्पोर्टी स्टाइलिंग एलिमेंट्स जैसे प्रमुख बॉडी लाइन्स, मशीन-कट अलॉय व्हील्स और एक स्लोपिंग रूफलाइन मिलेगी। पीछे की तरफ इसमें इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और कनेक्टिंग बार के साथ ऑल-एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे। 

इंजन और गियरबॉक्स

वैश्विक स्तर पर, चौथी पीढ़ी की Hyundai Tucson को दो पेट्रोल मोटर, एक हाइब्रिड मिल और एक ऑयल-बर्नर के साथ पेश किया जाता है। हालांकि, भारत-स्पेक मॉडल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन, और 8-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी के साथ 2.0-लीटर डीजल मिलने की संभावना है।

लुक और डिजाइन

नई पीढ़ी की Hyundai Tucson को अपने पिछले मॉडल की तुलना में कई अपडेट मिलते हैं। इसके अलावा, यह कंपनी की भारत लाइन-अप में प्रमुख एसयूवी होगी। 

डिजाइन की बात करें तो अपकमिंग ट्यूशॉ में ह्यूंदै की सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन लैंग्वेज होगी। इसमें छुपे हुए ऑल-एलईडी हेडलैम्प्स से घिरा एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल मिलेगा, जबकि फॉग लैंप्स नीचे पोजिशन किए गए हैं। 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat