नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 जल्द ही लॉन्च।

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 जल्द ही लॉन्च।

Next Generation Maruti Suzuki Alto 800 Launch Soon.

मारुति सुजुकी नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो 800 जल्द ही लॉन्च होने वाली है।

  • Good News
  • 878
  • 18, Aug, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Next Generation Maruti Suzuki Alto 800 Launch Soon.

alto

कंपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 का न्यू जनरेशन मॉडल बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो 2022 को 18 अगस्त के दिन लॉन्च करने वाली है। बीते लंबे समय से इसकी टेस्टिंग हो रही है और हाल ही में इस न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो को एक टीवीसी की शूटिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसमें इसके रियर साइड की झलक मिलती है। इस कार के रियर साइड को देखकर आसानी से समझा जा सकता है। कंपनी ने इस कार की ऊंचाई से लेकर चौड़ाई और लंबाई को भी पहले के मुकाबले बढ़ा दिया है।

नई ऑल्टो 2022 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर एक्सटीरियर और इंटीरियर, ज्यादा स्पेस और ऊंचाई के साथ ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स दिखेंगे।

नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो 2022 को मारुति सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। इसी प्लैटफॉर्म पर S-Presso, Wagon R और Celerio जैसी पॉपुलर हैचबैक बेस्ड हैं। नई ऑल्टो अपने पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी और ऊंची होने के साथ ही ज्यादा स्पेसियस भी है। नई ऑल्टो में इस साल लॉन्च सिलेरियो 2022 वाली कई खूबियां देखने को मिल सकती हैं। लीक इमेज की मानें तो इसमें बड़ी ग्रिल, नया हेडलैंप और बंपर, बेहतर टेललाइट्स के साथ ही खास रियर प्रोफाइल और नई रूफलाइन देखने को मिलेगी।

फीचर्स

न्यू जनरेशन ऑल्टो के फीचर्स की बात करें तो नया डैशबोर्ड, बेहतर कंसोल, नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप समेत कई ऐसी खूबियां होंगी। 
इसके अलावा इस कार में फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को भी दिया जा सकता है।

इंजन और पावर

न्यू जनरेशन ऑल्टो के इंजन और पावर की बात करें तो नई ऑल्टो में 796cc के 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि क्रमश: 47 bhp की पावर और 69 Nm टॉर्क के साथ ही 67 bhp की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें इंजन के साथ 1.0 लीटर K10C डुअल जेट पेट्रोल इंजन भी दे सकती है। यह इंजन 67 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है।

alto 800

कीमत 

न्यू जनरेशन ऑल्टो के कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कार को 3.39 लाख से 5.03 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat

Must Read: Latest Post