ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च।

ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च।

Ola S1 Electric Scooter Launch In India.

नया Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च।

  • Good News
  • 457
  • 17, Aug, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Ola S1 Electric Scooter Launch In India. 

Ola S1

ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे स्कूटर को 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) पर मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है जिसमें ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं और कंपनी ने इस  इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग के लिए 499 रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

Ola S1 में कंपनी ने तीन राइडिंग मोड दिए हैं इसमें पहला ईको मोड, दूसरा नॉर्मल मोड और तीसरा स्पोर्ट्स मोड हैं। ईको मोड में इसकी रेंज 128 किलोमीटर, नॉर्मल मोड में 101 किलोमीटर और स्पोर्ट्स मोड में 90 किलोमीटर की रेंज देता है। इसके अलावा स्कूटर में रिवर्स मोड भी दिया गया है।

फीचर्स 

Ola S1 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, जियो फेंसिंग, एंटी फायर एंड वाटर प्रूफ बैटरी पैक, हिल होल्ड, नेविगेशन, म्यूजिक प्लेबैक, टीएफटी 7 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स को दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम 

Ola S1 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील दोनों में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। इसके सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में सिंगल फोर्क सस्पेंशन सिस्टम और रियर में मोनो शॉक सस्पेंशन सिस्टम को जोड़ा गया है।

बैटरी 

Ola S1 के बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ओला एस1 एक बार फुल चार्ज होने के बाद 131 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ 95 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat

Must Read: Latest Post