टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी जल्द लॉन्च।

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी जल्द लॉन्च।

Toyota Glanza CNG launch soon.

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी जल्द होगी भारत में लॉन्च।

  • Global News
  • 464
  • 17, Sep, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Toyota Glanza CNG launch soon.

toyota

Toyota Kirloskar बहुत जल्द भारत में अपनी प्रीमियम हैचबैक टोयोटा ग्लैंजा का नया अवतार Toyota Glanza CNG लॉन्च कर सकती है। टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस दिवाली पर इसे पेश कर सकती है।

लुक और डिज़ाइन 

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी के लुक की बात करें तो यह प्रीमियम हैचबैक 3.9 मीटर लंबी, 1.7 मीटर चौड़ी और 1.5 मीटर ऊंची होगी। इस कार का व्हीलबेस 2520mm होगा। इस हैचबैक में एलईडी टेललैंप, हेडलैंड के साथ ही एलईडी फॉग लैंप और एलईडी डीआरएल देखने को मिलेंगे। 

माइलेज

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी के माइलेज की बात करें तो टोयोटा ग्लैंजा के लॉन्च होने वाले सीएनजी का माइलेज करीब 25 किमी/किलोग्राम तक हो सकता है।

फीचर्स

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी के फीचर्स की बात करें तो टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ ही 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, प्रीमियम साउंड सिस्टम, ऑटो फोल्ड विंग मिरर्स, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इंजन और पावर 

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी के इंजन को लेकर आई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसमें मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन देगी। यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे।

स्पेसिफिकेशन और वैरिएंट

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी के स्पेसिफिकेशन और वैरिएंट की जानकारी सामने आ चुकी है। सामने आए दस्तावेज के मुताबिक, इसे तीन वैरिएंट्स - एस, जी और वी में पेश किया जाएगा।

 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat