हीरो जूम 110cc स्कूटर भारत में लॉन्च।

हीरो जूम 110cc स्कूटर भारत में लॉन्च।

Hero Xoom 110cc scooter launched in India.

हीरो जूम 110cc भारत में 68599 रुपये में हुआ लॉन्च।

  • Good News
  • 425
  • 30, Jan, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Hero Xoom 110cc scooter launched in India.

hero xoom 110

Hero MotoCorp ने लंबे इंतजार के बाद अपने नए स्कूटर जूम 110 (Xoom 110) को लॉन्च कर दिया है।

वेरिएंट

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्कूटर के तीन वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं जिसमें पहला वेरिएंट Hero Xoom 110 LX, दूसरा वेरिएंट Hero Xoom 110 VX और तीसरा वेरिएंट Hero Xoom 110 ZX है।

इंजन और पावर

Hero Xoom 110cc बीएस-6 अनुकूल इंजन के साथ आता है। यह इंजन 7,250 rpm पर 8.05 bhp का ज्यादा पावर और 5,750 rpm 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें हीरो मोटोकॉर्प की नई पेटेंट टेक्नोलॉजी i3s (आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) का फीचर है। यह स्कूटर किसी भी समय तुरंत तेज रफ्तार और पावर-ऑन डिमांड उपलब्ध कराता है। जिससे ज्यादा माइलेज मिलता है। 

कलर

Hero Xoom पांच स्पोर्टी, आकर्षक कलर के साथ उपलब्ध हैं। इसका शीट ड्रम वैरिएंट पोलस्टार ब्लू रंग में उपलब्ध है, कास्ट ड्रम वैरिएंट पोलस्टार ब्लू, ब्लैक एंड पर्ल सिल्वर व्हाइट रंग में मिलता है। कास्ट डिस्क वैरिएंट पोलस्टार ब्लू, ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और मैट एब्रैक्स ऑरेंज कलर स्कीम्स में उपलब्ध है।

ब्रेकिंग सिस्टम

Hero Xoom 110 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने वेरिएंट के हिसाब से ब्रेकिंग सिस्टम को दिया है। जिसके पहले दोनों वेरिएंट में ड्रम ब्रेक और तीसरे जेडएक्स वेरिएंट में डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर को दिया गया है।

कीमत

Hero Xoom स्कूटर देश भर में हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। स्कूटर के तीनों वैरिएंट्स में एलएक्स-शीट ड्रम की शुरुआती कीमत 68,599 रुपये रखी गई है। वीएक्स-कास्ट ड्रम 71,799 रुपये में उपलब्ध है। जेडएक्स-कास्ट ड्रम की कीमत 76,699 रुपये रखी गई है। ये कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की है।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफिसर (सीजीओ) रंजीवजीत सिंह ने कहा, "पिछले कुछ सालों में हीरो मोटोकॉर्प ने प्रतिष्ठित ब्रैंड लॉन्च किए हैं, जिसने देश के लोगों को अपनी और आकर्षित किया है। हीरो मोटोकॉर्प का अपने उपभोक्ताओं से बेहतर और मजबूत जुड़ाव है। अपने बेमिसाल डिजाइन और हीरो जूम की परफॉर्मेंस से हम अपने सफर में नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। नया हीरो जूम युवा भारत की आवश्यकताओं को गहराई से समझने का नतीजा है। हमने स्कूटर में भविष्य को ध्यान में रखकर नई तकनीक को शामिल करने की प्रतिबद्ता बरकरार रखी है, जो हमारे स्कूटर के पोर्टफोलियो को मजबूती प्रदान करेगी। जो लोग स्कूटर की शानदार सवारी करना चाहते हैं और नए-नए फीचर्स से लैस स्कूटर को अपनाना चाहते हैं, वह निश्चित रूप से हीरो जूम के जबर्दस्त और बोल्ड लुक की ओर आकर्षित होंगे।"

 

reference: amarujala
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat