एमजी कॉमेट ईवी भारत में लॉन्च।

एमजी कॉमेट ईवी भारत में लॉन्च।

MG Comet EV launched in India.

एमजी कॉमेट ईवी(MG Comet EV) 7.98 लाख रुपये में लॉन्च हुई।

  • Good News
  • 251
  • 26, Apr, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

MG Comet EV launched in India.

MG Comet EV

ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स की ओर से भारत में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट ईवी को लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी की ओर से दूसरी इलेक्ट्रिक कार है। कॉमेट ईवी की शुरुआती कीमत महज 7,98,000 रुपये है। कार के लिए बुकिंग को 15 मई से शुरू किया जाएगा और मई से ही चुनिंदा शहरों में डिलीवरी को भी शुरू कर दिया जाएगा।

बैटरी

MG Comet EV में 17.3kWh का लिथियम आयन बैटरी लगी है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकते हैं। कंपनी की ओर से कार में 17.3 Kwh की मोटर दी गई है। जिसे चार्ज करने में करीब सात घंटे का समय लगता है। कंपनी के मुताबिक इसे फुल चार्ज करने के बाद 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

फीचर्स

MG Comet EV के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ ही 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, फ्रंट और रियर 3 पॉइंट सीट बेल्ट्स, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ISOFIX चाइल्ड सीट के साथ ही स्मार्ट स्टार्ट सिस्टम समेत कई और खूबियां आती हैं।

 

reference: navbharattimes
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat