Chevy Equinox EV की कीमत $30,000 के लक्ष्य से ऊपर है

Chevy Equinox EV की कीमत $30,000 के लक्ष्य से ऊपर है

Chevy Equinox EV priced above $30,000 target.

इक्विनॉक्स ईवी की कीमत $30,000 से ऊपर क्यों है?

  • Automobile
  • 272
  • 02, Nov, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Chevy Equinox EV priced above $30,000 target.

[Ref https://www.autonews.com/]

जनरल मोटर्स की Chevrolet Equinox EV, 2024 की सबसे प्रत्याशित इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक, $34,995 से शुरू होगी, जो कंपनी के मूल $30,000 के लक्ष्य से अधिक है। डीलरशिप पर पहुंचने वाले पहले इक्विनॉक्स ईवी लिमिटेड-एडिशन 2RS मॉडल होंगे, जिनकी कीमत $48,995 होगी। बेस 1LT मॉडल 2024 में बाद में उपलब्ध होगा।

इक्विनॉक्स ईवी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो शेवरले के गैसोलीन-संचालित इक्विनॉक्स के साथ अपना नाम साझा करती है। इसे जीएम के अल्टियम ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसका उपयोग कैडिलैक लिरिक और जीएमसी हमर ईवी द्वारा भी किया जाता है। इक्विनॉक्स ईवी फ्रंट-व्हील ड्राइव या ऑल-व्हील ड्राइव के साथ उपलब्ध होगा।

जीएम ने अभी तक इक्विनॉक्स ईवी के बारे में सभी विवरण जारी नहीं किए हैं, लेकिन इसने कहा है कि बेस मॉडल में एक पूर्ण चार्ज पर 300-मील की रेंज होगी। 2RS मॉडल की रेंज 280 मील कम होगी, लेकिन इसमें अधिक प्रदर्शन-उन्मुख फीचर्स भी आएंगे, जैसे कि स्पोर्ट-ट्यून्ड सस्पेंशन और बड़े पहिए।

इक्विनॉक्स ईवी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पूर्ण $7,500 फेडरल टैक्स क्रेडिट के लिए पात्र होगा। इसका मतलब है कि टैक्स क्रेडिट के बाद बेस मॉडल की कीमत $27,495 जितनी कम शुरू हो सकती है।

इक्विनॉक्स ईवी की कीमत $30,000 से ऊपर क्यों है?

ऐसे कुछ कारण हैं कि इक्विनॉक्स ईवी की कीमत जीएम के मूल $30,000 के लक्ष्य से अधिक है। एक कारण यह है कि हाल के वर्षों में बैटरी के लिए कच्चे माल की लागत में काफी वृद्धि हुई है। एक और कारण यह है कि इक्विनॉक्स ईवी एक नए ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो पारंपरिक गैसोलीन-संचालित प्लेटफॉर्म को विकसित और उत्पादन करने की तुलना में अधिक महंगा है।

जीएम ने यह भी कहा है कि वह यह सुनिश्चित करना चाहता था कि इक्विनॉक्स ईवी अच्छी तरह से सुसज्जित हो, जिसमें मानक विशेषताएं हों जो खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण हैं, जैसे कि एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ड्राइवर सहायता सुविधाओं का एक सूट।

इक्विनॉक्स ईवी अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी से कैसे तुलना करती है?

इक्विनॉक्स ईवी अपनी कक्षा में अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी की तुलना में प्रतिस्पर्धी रूप से कीमत है। हुंडई आयनिक 5 की कीमत $39,700 से शुरू होती है, और किआ ईवी6 की कीमत $40,900 से शुरू होती है। टेस्ला मॉडल Y की कीमत $55,990 से शुरू होती है।

इक्विनॉक्स ईवी रेंज, फीचर्स और कीमत का अच्छा संतुलन प्रदान करता है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि जीएम खरीदारों को विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहन दे रहा है, जैसे कि मुफ्त चार्जिंग और चार्जिंग स्टेशन खरीदने के लिए $1,500 का क्रेडिट।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat