ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों ने हुबली में शोरूम के सामने किया विरोध प्रदर्शन।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों ने हुबली में शोरूम के सामने किया विरोध प्रदर्शन।

Ola electric scooter customers protested in front of the showroom in Hubli.

Ola Electric Faces Customer Backlash in Hubli.

  • Technology
  • 229
  • 02, Dec, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Ola electric scooter customers protested in front of the showroom in Hubli.

ola

2 दिसंबर, 2023 को कर्नाटक के हुबली शहर में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों ने शोरूम के सामने विरोध प्रदर्शन किया। लगभग 50 ग्राहक प्रदर्शन में शामिल हुए थे। उन्होंने अपने स्कूटरों की विश्वसनीयता और गुणवत्ता के मुद्दों को लेकर नाराजगी व्यक्त की।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उनके स्कूटरों में कई तकनीकी समस्याएं हैं। सबसे आम समस्या यह है कि स्कूटर सवारी के दौरान बीच में ही बंद हो जाते हैं। इसके अलावा, स्कूटरों में ब्रेकिंग और सस्पेंशन से संबंधित समस्याएं भी सामने आई हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्होंने इन समस्याओं के बारे में ओला को कई बार शिकायत की है, लेकिन कंपनी ने उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वे अपनी गाड़ियों को रिफंड के लिए वापस करना चाहते हैं, लेकिन कंपनी उन्हें रिफंड देने से भी इंकार कर रही है।

प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की। उन्होंने ओला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार को ओला के खिलाफ जांच करनी चाहिए और कंपनी को ग्राहकों को उचित मुआवजा देना चाहिए।

ओला इलेक्ट्रिक ने प्रदर्शन के बाद एक बयान जारी किया। कंपनी ने कहा कि वह अपने ग्राहकों की समस्याओं को गंभीरता से ले रही है। कंपनी ने कहा कि वह इन समस्याओं का समाधान करने के लिए कदम उठा रही है।

ओला इलेक्ट्रिक की यह दूसरी बार है जब इसके ग्राहक प्रदर्शन करते हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में भी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों ने प्रदर्शन किया था।

ओला इलेक्ट्रिक के इस प्रदर्शन से भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में चिंता बढ़ गई है। इस प्रदर्शन से यह सवाल उठ रहा है कि क्या भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियां ग्राहकों को विश्वसनीय और गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करने में सक्षम हैं।

प्रदर्शन के कारण

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के प्रदर्शन के कई कारण हैं। इनमें से कुछ प्रमुख कारण इस प्रकार हैं:

  • स्कूटरों की विश्वसनीयता और गुणवत्ता की समस्याएं: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों में कई तकनीकी समस्याएं हैं। सबसे आम समस्या यह है कि स्कूटर सवारी के दौरान बीच में ही बंद हो जाते हैं। इसके अलावा, स्कूटरों में ब्रेकिंग और सस्पेंशन से संबंधित समस्याएं भी सामने आई हैं।
  • ग्राहकों की शिकायतों का समाधान न होना: प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उन्होंने इन समस्याओं के बारे में ओला को कई बार शिकायत की है, लेकिन कंपनी ने उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया है।
  • रिफंड की समस्या: प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे अपनी गाड़ियों को रिफंड के लिए वापस करना चाहते हैं, लेकिन कंपनी उन्हें रिफंड देने से भी इंकार कर रही है।

प्रभाव

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के प्रदर्शन का भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार पर कई प्रभाव पड़ सकते हैं। इनमें से कुछ प्रमुख प्रभाव इस प्रकार हैं:

  • ग्राहकों का विश्वास कम होना: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के प्रदर्शन से भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में ग्राहकों का विश्वास कम हो सकता है। इससे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों को भी नुकसान हो सकता है।
  • बाजार में प्रतिस्पर्धा कम होना: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के प्रदर्शन से भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में प्रतिस्पर्धा कम हो सकती है। इससे ग्राहकों को कम विकल्प मिलेंगे और उन्हें अधिक कीमत चुकानी पड़ सकती है।
  • सरकार की जांच: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के प्रदर्शन से सरकार को इस मामले की जांच करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। इससे भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में नियमों और विनियमों में बदलाव हो सकता है।

निष्कर्ष

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों का प्रदर्शन भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है। इस प्रदर्शन से भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

 
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat