11 दिन के अनुष्ठान में पीएम मोदी ने क्या-क्या किया।

11 दिन के अनुष्ठान में पीएम मोदी ने क्या-क्या किया।

What did PM Modi do during the 11 day ritual?

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बालराम की प्रतिष्ठा की। इस अवसर पर उन्होंने सभी विधियों के साथ पूजा की और अभिजीत मुहूर्त में भगवान राम के दर्शन किए। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में विवरण साझा किया कि उन्होंने अपने 11-दिवसीय अनुष्ठान में कौन-कौन सी क्रियाएं की गई हैं।

  • Global News
  • 167
  • 22, Jan, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

What did PM Modi do during the 11-day ritual?

अयोध्या में राम मंदिर में बाल राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज की तारीख को ऐतिहासिक माना। उन्होंने बताया कि इस पल के बारे में हजार साल बाद भी लोग चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपने 11 दिनों के अनुष्ठान की भी चर्चा की, कहते हुए कि सागर से सरयू तक की यात्रा में उन्हें इस पुनीत भाव का आनंद मिला। उन्होंने यह भी कहा कि सागर से सरयू तक हर जगह राम नाम का एक ही उत्सव छाया है और राम भारत की आत्मा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने भारत में एकत्व की भावना की बात की, कहते हुए कि भारतवासियों को अंतरमन में राम का विराजमान होना चाहिए। पीएम मोदी ने अपने 11 दिनों के अनुष्ठान के अनुभवों को साझा किया।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान पिछले 11 दिनों में किए गए अनुष्ठान का भी वर्णन किया। उन्होंने कहा कि इन दिनों के दौरान उन्होंने प्रभु राम के चरणों की पूजा करने का प्रयास किया और उन्हें छूने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। गांव-गांव में किए जा रहे कीर्तन और संकीर्तन के बारे में भी बताते हुए, उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि आज पूरे देश में दीपावली का उत्सव मनाया जा रहा है और लोग अपने घरों को राम ज्योति से रौंगते खिला रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के संविधान की पहली प्रति में भगवान राम विराजमान है और इस विचार को बनाए रखने के लिए दशकों तक लड़ाई चली। उन्होंने न्यायपालिका का आभार व्यक्त किया और न्याय की लाज रखने वाले सभी लोगों को सलामी दी।

11 दिन के अनुष्ठान में पीएम मोदी ने क्या-क्या किया। 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat