जानिए शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के सभी 7 जजों के बारे में सब कुछ

जानिए शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के सभी 7 जजों के बारे में सब कुछ

Know more about Shark Tank India

आप यहां शार्क टैंक इंडिया के सभी 7 जजों के बारे में सब कुछ पढ़ सकते हैं | You can read here everything about all the 7 judges of Shark Tank India

  • Entertainment
  • 974
  • 15, Feb, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Know more about Shark Tank India

शार्क टैंक इंडिया क्या है?

सोनी टीवी का नया रियलिटी शो आजकल बहुत फेमस हो गया है। जिस का नाम शार्क टैंक इंडिया है। जिसमे पूरे भारत के लोग अपने स्टार्ट-अप(Start-Up) में निवेश के लिए आते हैं।

क्या आप जाना चाहते हैं? शार्क टैंक इंडिया के 7 जजों के नाम?

  1. Ashneer Grover
  2. Anupam Mittal
  3. Aman Gupta
  4. Vineeta Singh
  5. Namita Thapar
  6. Peyush Bansal
  7. Ghazal Alagh

1. अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover)

अशनीर ग्रोवर Shark Tank India

अशनीर ग्रोवर के जन्म 14 जून 1982 दिल्ली में हुआ था। अशनीर ग्रोवर फिनटेक फर्म भारतपे के फाउंडर और एमडी है। ये भारत के उबरते हुए बिजनेसमैन है। इसके लिए इनको बहुत बार पुरस्करो से भी सम्मानित किया जा चुका है। अशनीर ग्रोवर को जनवरी 2021 में यंग अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इन्हे इस साल 2021 में सोनी टीवी शार्क टैंक इंडिया रियलिटी शो के जज के रूप में चुना गया। उनकी कुल संपत्ति लगभग $95 मिलियन है।

2. अनुपम मित्तल (Anupam Mittal)

Anupam Mittal

अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप का संस्थापक और सीईओ(CEO) है। इन्होनें एमबीए(MBA) की पढाई करना के बाद पीपल ग्रुप की नीव रखी, जिसके बाद इन्होने अपने बिजनेस की शुरुआत Shadi.com, Makaan.com, Moj Mobile App और पीपल ग्रुप जैसा बिजनेस से की। अनुपम मित्तल Sony TV  शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India Show) के जज में से एक जज है।

3. अमन गुप्ता (Aman Gupta)

Aman Gupta

अमन गुप्ता BOAT कंपनी के सह-संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर है। अमन गुप्ता आज के टाइम में एक अच्छा बिजनेसमैन के रूप में जाने जाते हैं। अमन गुप्ता को सोनी टीवी के रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया(Shark Tank India) के जज(Judge) के रूप में चुना गया है।

4.  विनीता सिंह (Vineeta Singh)

Vineeta Singh

विनीता सिंह शुगर(Sugar) कॉस्मेटिक की CEO और सह-संस्थापक है। विनिता सिंह की Sugar कॉस्मेटिक की कंपनी आज के टाइम में भारत की सबसे बड़ी कंपनी(Company) बन गई हैं। और इनकी कंपनी आज  के टाइम में सबसे बड़ी ब्यूटी ब्रांड के नाम से जानी जाती है। इनको सोनी टीवी के (Sony Tv) शो शार्क टैंक इंडिया(Shark Tank India) के जज के रूप में चुना गया।

5. नमिता थापर (Namita Thapar)

Namita Thapar

नमिता थापर एक बिजनेसवुमन है। ये एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड (Emcure Pharmaceuticals Of CEO) सीईओ के पद  पर काम कर रही है। नमिता थापर बिजनेस की दुनिया में अपना नाम बना रही है।  इसके साथ नमिता थापर Incredible  वेंचसा लिमिटेड की संस्थापक और सीईओ(CEO) के पद पर कार्यरत है। आजकल नमिता थापर सोनी टीवी पर रियलिटी शो शार्क टैंक में नजर आ रही है।

6. पीयूष बंसल (Peyush Bansal)

Peyush Bansal

पीयूष बंसल भारत में आईवियर के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल लेंसकार्ट के संस्थापक और सीईओ हैं। पीयूष बंसल ने हाल ही में निवेश किया है और अब उन्हें सोनी टीवी के शो शार्क टैंक इंडिया में 7 जजों में से एक के रूप में देखा जाता है।

7. ग़ज़ल अलग (Ghazal Alagh)

ग़ज़ल अलग (Ghazal Alagh)

Image source: BebakPost

ग़ज़ल अलघ भारत की एक प्रसिद्ध उघमी है और वो मामाअर्थ ब्यूटी ब्रांड की फाउंडर है। उन्होना अपना स्टार्ट-अप(Start-Up) अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और सिकोड्या कैपिटल इंडिया से फंडिग मिली थी। आजकल ग़ज़ल अलघ शार्क टैंक इंडिया नाम के रियलिटी शो में जज के रूप में नज़र आ रही है।

Shark Tank India: 

यह रियलिटी शो भारत में पहली बार हो रहा है लेकिन यह अब तक 40 से ज्यादा देशों में यह आयोजित हो चुका है। 

Image sources: HerZindigi
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat