बिहार के मोतिहारी स्थित एक परीक्षा केंद्र में 400 छात्रों ने गाड़ीयों की हैडलाइट में परीक्षा दी

बिहार के मोतिहारी स्थित एक परीक्षा केंद्र में 400 छात्रों ने गाड़ीयों की हैडलाइट में परीक्षा दी

In an examination center of Motihari, Bihar, 400 students took the exam under the headlights of vehicles

बिजली ना होने के कारण मोतिहारी के एक परीक्षा केंद्र में 400 छात्रों को बाहर गाड़ीयों की हैडलाइट की रोशनी में देनी पड़ी परीक्षा.

  • City News
  • 510
  • 03, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

बिहार के मोतिहारी के एक परिक्षा केंद्र में छात्रों को गाड़ीयों की हैडलाइट की सहायता से रात को परीक्षा देनी पड़ी. परीक्षा में लगभग 400 छात्र शामिल थे, इस बात का खुलासा हालही में हुई एक वायरल वीडियो के पश्चात हुआ. परीक्षा के दूसरे भाग में छात्रों को उत्तर पुस्तकाएं मिलने में रात हो गयी जिस वजह से छात्रों को बाहर बैठकर अंधेरे में अपनी परीक्षा देनी पड़ी.

जब लोगों ने छात्रों को रात को बाहर परीक्षा देते हुए देखा तो लोगों ने वहाँ भीड़ लगा ली और विरोध प्रदर्शन करने लगे. हालांकि बाद में मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारि पहुंचे जिन्होंने भीड़ को नियंत्रित किया.

छात्रों के मां बाप को जब इस बात का पता चला तो वह अपनी गाड़ीयां ले आए और उन गाड़ीयों की रोशनी में छात्रों ने परीक्षा दी. बोर्ड परीक्षा छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है यह उनका भविष्य निश्चित करता है हालांकि इस तरह की घटनाएं काफी निंदनीय है वह भी तब जब सरकारें ने बच्चों की शिक्षा के लिए इतनी स्कीम्स बनाई हैं फिर भी आज देश के कुछ इलाके इस तरह परेशानीयों से जूझ रहे हैं.

Image source: NDTV

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post