Jaya Prada को हुई 6 महीने की जेल, कोर्ट ने ठोका 5,000 रुपये का जुर्माना

Jaya Prada को हुई 6 महीने की जेल, कोर्ट ने ठोका 5,000 रुपये का जुर्माना

जया प्रदा को 6 महीने की जेल, कोर्ट ने 5,000 रुपये जुर्माना लगाया।

जया प्रदा को 6 महीने की जेल, कोर्ट ने 5,000 रुपये जुर्माना लगाया।

  • Entertainment
  • 171
  • 12, Aug, 2023
Jivika Chawla
Jivika Chawla
  • @JivikaChawla

Jaya Prada gets 6 months in jail:दिग्गज साउथ और बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा को एक चेन्नई की अदालत द्वारा 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है, और साथ ही ही 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। यह जानकारी मिली है कि यह सजा सालों पुराने एक कोर्ट केस में सुनाई गई है, जिसमें अभिनेत्री पर कथित रूप से उनके स्वामित्व वाले एक थियेटर कर्मचारियों द्वारा उनकी सैलरी न देने का आरोप था। रिपोर्टों के अनुसार, इस मामले में जया प्रदा के चेन्नई के रायपेट स्थित एक थियेटर के कर्मचारियों द्वारा केस दर्ज कराया गया था।

आखिर क्या था मामला?

 

इस मामले में, थियेटर प्रबंधन ने कर्मचारियों की सैलरी का भुगतान नहीं किया था। इसके परिणामस्वरूप, कर्मचारियों ने प्रबंधन और अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। इस पर अभिनेत्री ने कर्मचारियों को पूरी सैलरी देने का वादा किया और मुकदमे को रद्द करने की याचिका डाली। इस पर, लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के वकील ने आपत्ति दर्ज की। इस केस की सालों से चल रही प्रक्रिया के बाद, अदालत ने आखिरकार अभिनेत्री को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है, इसके साथ ही उन्हें प्रत्येक कर्मचारी को 5,000 रुपये का जुर्माना भी चुकाने के आदेश दिए हैं।

फिल्मों से दूर हैं जया प्रदा

अदाकारा जया प्रदा काफी लम्बे समय से फिल्मों से दूर रह रही हैं। उन्होंने अभिनय के बाद राजनीति में एक्टिव भूमिका निभाई थी। इसके बाद, उन्होंने समाजवादी पार्टी के चलते दो बार रामपुर से सांसद की कार्यभार संभाला। उन्होंने 70-80 के दशक में बड़े स्टार के रूप में उभरकर चमक दिखाई। उन्होंने हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु सिनेमा में भी अपनी प्रतिष्ठा स्थापित की। उनकी खूबसूरती को तबके की महान अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ तुलना किया जाता था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार चर्चित फिल्में प्रस्तुत की, जैसे कि "मां", "शराबी", "सरगम", "संजोग" और "घर घर की कहानी"। उनकी फिल्में बड़ी सफलता पाई और उन्होंने सालों तक करोड़ों सिनेमा प्रेमियों के दिलों में जगह बनाई।

Jivika Chawla

Jivika Chawla

  • @JivikaChawla