Emmy Award मिलने से काफी खुश हैं Ekta Kapoor, कहा- 'ये भारत के लिए है'

Emmy Award मिलने से काफी खुश हैं Ekta Kapoor, कहा- 'ये भारत के लिए है'

Ekta Kapoor wins Emmy Award, says "This is for India"

Ekta Kapoor Emmy Award India First Indian Director Television Entertainment History Achievement Recognition

  • Entertainment
  • 322
  • 21, Nov, 2023
Jivika Chawla
Jivika Chawla
  • @JivikaChawla

भारतीय टेलीविजन की दुनिया की दिग्गज निर्माता-निर्देशक एकता कपूर ने 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में डायरेक्टोरेट अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्हें यह सम्मान उनके निर्देशन में बनी वेब सीरीज "रूही" के लिए दिया गया। एकता कपूर इस अवॉर्ड को जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं।

एकता कपूर ने अपने इस ऐतिहासिक जीत पर कहा, "मैं इस अवॉर्ड को जीतने के लिए बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। यह अवॉर्ड न केवल मेरे लिए है, बल्कि यह पूरे भारत के लिए है।"

एकता कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1995 में टीवी सीरियल "कसम से" से की थी। इसके बाद उन्होंने कई सफल टीवी सीरियल और फिल्में बनाईं। उनकी कुछ सबसे चर्चित रचनाओं में "कसौटी जिंदगी की", "कुछ तो है", "करिश्मा कपूर", "पवित्र रिश्ता", "कौन बनेगा करोड़पति", "बिग बॉस" और "कॉकटेल" शामिल हैं।

एकता कपूर अपने काम के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी हैं। उन्हें कई बार बेस्ट प्रोड्यूसर और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। 2018 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

एकता कपूर की इस जीत से भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री को भी एक बड़ी उपलब्धि मिली है। यह इस बात का प्रमाण है कि भारतीय टेलीविजन अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना रहा है।

एकता कपूर की इस सफलता से प्रेरित होकर कई अन्य भारतीय निर्माता-निर्देशक भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद है कि एकता कपूर की इस जीत से भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री को और अधिक विकास मिलेगा।

 

Jivika Chawla

Jivika Chawla

  • @JivikaChawla