Zee मामले में Sony को लगा झटका।

Zee मामले में Sony को लगा झटका।

Sony got a shock in Zee case.

SIAC ने Zee Entertainment के खिलाफ Sony की इमरजेंसी एप्लीकेशन को खारिज कर दिया है।

  • Entertainment
  • 118
  • 04, Feb, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Sony got a shock in Zee case.

सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) ने Zee Entertainment मामले में Sony के इमरजेंसी एप्लीकेशन को खारिज कर दिया है। CNBC-TV18 के सूत्रों के अनुसार, यह जानकारी पहले ही उन्होंने दी थी। अब इस खबर की पुष्टि हो चुकी है। इस आर्बिट्रेशन की प्रक्रिया अब भी जारी हो सकती है, लेकिन मामले की इमरजेंसी एप्लीकेशन को खारिज कर दिया गया है। पहले सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 31 जनवरी को Zee Entertainment - Sony मर्जर के संबंध में सिंगापुर में इमरजेंसी आर्बिट्रेशन की सुनवाई हुई थी।

इमरजेंसी एप्लीकेशन की स्थिति में, जब यह स्वीकृत होता है, तो एक दिन के भीतर ही एक इमरजेंसी आर्बिट्रेटर को नियुक्त किया जाता है। सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर ने पहली एशियाई आर्बिट्रेशन संस्था के रूप में इस प्रक्रिया को पेश किया था, और साल 2010 से अब तक 130 एप्लीकेशन प्राप्त हुए हैं।

Zee Entertainment के साथ मर्जर की शर्तों को न पूरा करने के कारण, Sony ने आर्बिट्रेशन प्रक्रिया को अपनाया। जवाब में, Zee Entertainment ने Culver Max और BEPL के दावों के खिलाफ कानूनी कदम उठाया है। यह कानूनी प्रक्रिया सिंगापुर इंटरनेशन आर्बिट्रेशन सेंटर में शुरू की गई है।

Zee - Sony मर्जर डील रद्द हो चुकी है, जिसके बारे में 22 जनवरी को Sony ने अधिसूचना की थी। इसके अलावा, Sony ने डील टर्मिनेशन फीस के रूप में 90 मिलियन डॉलर की पेनाल्टी भी मांगी थी। Zee Entertainment के शेयर शुक्रवार को 0.82% बढ़कर ₹171.95 प्रति शेयर पर बंद हुआ था।

Zee मामले में Sony को लगा झटका। 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat