CAA लागू होने के बाद देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है

CAA लागू होने के बाद देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है

Security increased in the country after implementation of CAA.

CAA के आज से प्रभावी होने के बाद, दिल्ली में सुरक्षा को और भी मजबूत बनाया गया है।

  • National News
  • 145
  • 11, Mar, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Security increased in the country after the implementation of CAA.

CAA के लागू होने के बाद, दिल्ली में सुरक्षा को बढ़ावा दिया गया है। दिल्ली पुलिस की रिसर्व फोर्स ने शहर के सभी मुस्लिम इलाकों में बड़ी संख्या में फ्लैग-मार्च किया है। इस मार्च का मकसद यह संदेश देना है कि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम देने पर सहनुभूति नहीं की जाएगी। सरकार किसी भी उपद्रव कारी व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई करेगी।

2019 में CAA के पारित होने के बाद, मुस्लिम समुदाय ने इसका विरोध किया था और दिल्ली में बड़े पैमाने पर हिंसा भी हुई थी। दिल्ली पुलिस की साइबर विंग के लागू होने के बाद अलर्ट जारी किया गया है। सोशल मीडिया पर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की नजरें हैं।

CAA के लागू होने के समय, एंटी-भारत प्रोपेगेंडा को फैलाने, झूठी और भ्रामक पोस्ट करने से बचा जाए, इसके लिए सोशल मीडिया पर एंटी सोशल एलीमेंट का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां किसी भी झूठी अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेंगी और संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखेंगी। उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने CAA के लागू होने के संदर्भ में यूपी पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है, और सभी अफसरों को पेट्रोलिंग के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

संवेदनशील क्षेत्रों में फुट पेट्रोलिंग की भी निर्देश दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों से निगरानी के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं। इस कानून से किसी की नागरिकता पर कोई प्रतिबंध नहीं है, और लोगों को यह समझाया गया है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट करने पर कार्रवाई के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

CAA लागू होने के बाद देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Follow the Hindeez on Google News

Follow the Hindeez channel on WhatsApp

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat