आगामी यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी हो सकती हैं सीएम उम्मीदवार!

आगामी यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी हो सकती हैं सीएम उम्मीदवार!

Priyanka Gandhi could be the CM candidate in upcoming UP election

प्रियंका गांधी हो सकती हैं कांग्रेस की उत्तर प्रदेश सीएम उम्मीदवार, एक इवेंट के दौरान किया खुलासा.

  • Global News
  • 417
  • 23, Jan, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

आज एक इवेंट के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सीएम उम्मीदवार बनने के संकेत दिये. एक इंटरव्यूअर द्वारा सीएम चेहरे के बारे में पूछे जाने पर, प्रियंका गांधी ने कहा कि "दिख तो रहा है न सब जगह मेरा चेहरा (आप हर जगह मेरा चेहरा देख सकते हैं)।"

पिछले कुछ सालों से प्रियंका गांधी पार्टी कार्यों और रैलियों में काफी एक्टिव नज़र आ रहीं हैं. पिछले साल अक्टूबर में, प्रियंका गांधी ने इस बात की भी पुष्टि की थी कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 40% महिलाओं को टिकट देगी, जिसके पश्चात अटकलें तेज हो गईं कि एक महिला को राज्य के सीएम के लिए कोंग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जा सकता है।

कांग्रेस इस साल उत्तर प्रदेश में महिलाओं के मुद्दों पर ज़्यादा ज़ोर दे रही है. पार्टी के अधिकतर अभियान और परियोजनाएं मुख्य रूप से महिलाओं के मुद्दों पर केंद्रित हैं। प्रियंका गांधी ने कुछ समय पहले महिलाओं के लिए घोषणापत्र भी जारी किया था, जहां पार्टी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर महिलाओं के लिए विभिन्न प्रोत्साहन और परियोजनाओं का वादा किया था।

'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' ऐसा ही एक अभियान था जिसने कई महिलाओं का ध्यान आकर्षित किया. इसके अलावा "बटन दबाओ, स्कूटी पाओ" नामक एक चुनौती की भी घोषणा की गई जिसके अंतर्गत लोगों द्वारा कांग्रेस के महिला घोषणापत्र पर एक प्रश्नोत्तरी का जल्दी सही जवाब देने पर दोपहिया वाहन पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा. हालांकि अभी केवल कयास लगाए जा रहे हैं सीएम उम्मीदवार का खुलासा तो कांग्रेस द्वारा की जाने वाली घोषणा के पश्चात ही ह़ो पाएगा.

Image Source: The Hindu

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez