IPL 2024: 8 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण, चेन्नई और अहमदाबाद में होंगे प्लेऑफ मुकाबले।

IPL 2024: 8 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण, चेन्नई और अहमदाबाद में होंगे प्लेऑफ मुकाबले।

IPL 2024: The second phase of IPL will start from April 8, playoff matches will be held in Chennai and Ahmedabad.

The Cricket Festival in India will begin exclusively with the IPL 2024 matches in India, playoffs in Ahmedabad and Chennai.

  • Sports
  • 102
  • 25, Mar, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

IPL 2024: The second phase of IPL will start from April 8, and playoff matches will be held in Chennai and Ahmedabad.

क्रिकेट का उत्सव शुरू हो चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले 7 अप्रैल तक के शेड्यूल का ऐलान किया था। आईपीएल 2024 के शेष मैचों का कार्यक्रम जारी किया गया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बार आईपीएल का कोई भी मैच विदेश में नहीं होगा। सभी 74 मैच भारत में ही खेले जाएंगे। प्लेऑफ मैच अहमदाबाद और चेन्नई में होंगे। पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर 21 और 22 मई को मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा क्वालीफायर और फाइनल 24 और 26 मई को चेन्नई के चेपॉक में होगा। डिफेंडिंग चैंपियन फाइनल को मेजबानी करेगा।

प्लेऑफ के लिए अहमदाबाद और चेन्नई को चुनना महत्वपूर्ण है। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस फाइनल में खेले थे, इसलिए उनके घरेलू मैदानों को चुना गया है। चैंपियन बनने वाले शहर चेन्नई को फाइनल की मेजबानी मिलेगी, जहां सीजन का पहला मैच भी खेला गया था। पहले 21 मैचों की तारीखें पहले ही बताई जा चुकी थीं। अब बाकी के मैच 8 अप्रैल, सोमवार से शुरू होंगे। दूसरे चरण की शुरुआत भी चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होगी। मौजूदा चैंपियन 8 अप्रैल को चेपॉक में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे। यह मैच रात को होगा। आईपीएल 2024 पूरे भारत में ही खेला जाएगा।

News Reference

 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat