ऑस्ट्रेलिया की Pixie Curtis मात्र दस साल की उम्र में बनीं करोड़पति

ऑस्ट्रेलिया की Pixie Curtis मात्र दस साल की उम्र में बनीं करोड़पति

Australia's Pixie Curtis became a millionaire at the age of ten

मिलिए दुनिया कि सबसे छोटी उम्र की बिज़नेस वुमेन Pixie Curtis से जिसने केवल दस वर्ष की उम्र में करोड़ों का बिज़नेस खड़ा किया.

  • Global News
  • 423
  • 23, Jan, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

दस साल की उम्र में हमारी अधिकांश छोटी छोटी ख्वाहिशें होती हैं जैसे कि खेलना, घूमने जाना, फिल्में देखना आदि. हालांकि, Pixie Curtis नामक ऑस्ट्रेलियन लड़की के सपने अन्य हम उम्र बच्चों से कुछ अलग है दस साल की उम्र में यह लड़की करोड़पति बन चुकी है. पिक्सी ने अपनी माँ की मदद से एक साल पहले एक खिलोनों की कंपनी लॉन्च की. इस कंपनी के लॉन्च के अड़तालीस घंटे के भीतर ही सारे खिलौने बिक गए जो कि अपने आप में एक बड़ी उप्लब्धि थी. बस इस उपलब्धि के बाद तो जैसे पिक्सी की किस्मत ही बदल गई, पिक्सी की कंपनी Pixie's Fidgets ने एक साल के भीतर काफी सफलता हासिल की. Pixie's Fidgets के अलावा पिक्सी की एक अन्य कंपनी भी है जिसका नाम Pixie Bows जहाँ बच्चों की हेयर ऐसेसरीज़ मिलती हैं. पिक्सी की माँ रोक्सी जेकेन्को की मानें तो अगर पिक्सी चाहें तो 15 वर्ष की उम्र में रिटायर भी हो सकती हैं.

सोशल मीडिया पर भी है एक्टिव

पिक्सी एक बिज़नेसमेन होने के साथ साथ सोशलमीडिया पर भी एक्टिव हैं वह समय-समय पर अपने सोशलमीडिया हैंडल्स पर अपनी फोटोज़ और वीडियोज़ साझा करती रहती हैं.

बच्चों को करना चाहिए मोटिवेट

हम अक्सर अपने बच्चों की खूबियों को नजरअंदाज करते हैं हालांकि पिक्सी की कहानी जानने के बाद एक बात साफ हो गई है कि टैलेंट की या कामयाब होने की कोई उम्र नहीं होती. इसलिए अगर आपके बच्चे में कोई टैलेंट है तो उसे मोटिवेट करें और उसके टैलेंट को संवारने में मदद करें.

Image source: Zee News

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post