Tamil Nadu: MDMK सांसद का दिल का दौरा पड़ने से  निधन, 2 दिन पहले की थी सुसाइड की कोशिश।

Tamil Nadu: MDMK सांसद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 2 दिन पहले की थी सुसाइड की कोशिश।

Tamil Nadu: MDMK MP dies of heart attack, attempted suicide 2 days ago.

MP Ganeshmurthy's death sparks controversy; alleged suicide attempt prior. Political implications in Tamil Nadu. Investigation underway.

  • National News
  • 100
  • 28, Mar, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Tamil Nadu: MDMK MP dies of heart attack, attempted suicide 2 days ago.

एमडीएमके के सांसद ए गणेशमूर्ति को गुरुवार सुबह अस्पताल ले जाया गया, जहां कार्डियक अरेस्ट से उनकी मृत्यु हो गई। हालांकि, कुछ दिन पहले उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की थी, जिसमें उन्होंने कीटनाशक दवा खाई थी।

76 वर्षीय नेता का तमिल नाडु के कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान सुबह करीब पांच बजे निधन हो गया। इरोड से 2019 के लोकसभा चुनाव में डीएमके के टिकट पर चुने गए गणेशमूर्ति की 24 मार्च को तबीयत बिगड़ी थी, उन्हें बेचैनी और उल्टी हुई थी। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने उन्हें इरोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

सांसद की तबीयत बिगड़ने पर एमडीएमके के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि डॉक्टरों ने पहले ही आगाह किया था कि सांसद को बचाना मुश्किल है। साल 2019 में डीएमके के बैनर तले चुने गए तीन बार के दिग्गज सांसद गणेशमूर्ति ने एमडीएमके में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी। वे पार्टी संस्थापक वाइको के साथ पोटा के तहत जेल में बंद नेताओं में से एक थे। हाल ही में, एमडीएमके और डीएमके ने आगामी लोकसभा चुनाव में वाइको के बेटे दुरई को मैदान में उतारने का फैसला किया था।

पुलिस करेगी जांच

रविवार को वाइको ने कहा कि पार्टी की कोर टीम ने लंबी चर्चा के बाद दुरई को लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि गणेशमूर्ति और वाइको के बेटे दुरई के नामों पर फैसला करने के लिए एक आंतरिक मतदान भी हुआ था। वाइको ने कहा कि हम गणेशमूर्ति को पुरस्कृत करने के लिए डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात करना चाहते थे। बता दें, गणेशमूर्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए इरोड के पेरुंदुरई के एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। उनके पार्थिव शरीर को सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए रखा जाएगा। स्थानीय पुलिस गणेशमूर्ति की कथित आत्महत्या की कोशिश की परिस्थितियों की जांच कर रही है।

News Reference

Follow the Hindeez on Google News
Follow the Hindeez channel on WhatsApp
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat