न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा आर्डेन ने की अपनी शादी स्थगित, कहा "नहीं हूँ अन्य नागरिकों से अलग"

न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा आर्डेन ने की अपनी शादी स्थगित, कहा "नहीं हूँ अन्य नागरिकों से अलग"

New Zealand's Prime Minister Jacinda Arden postpones her wedding, saying "I am no different from other citizens"

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने स्थगित की अपनी शादी.

  • Global News
  • 660
  • 24, Jan, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा आर्डेन ने रविवार को घोषणा की कि वह अपनी शादी को स्थगित कर रही है. देश में फैल रहे COVID-19 ओमीक्रोन के मामलों को नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया गया है. दरअसल कुछ दिन पहले न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में एक शादी में शामिल होने वाले नौ लोगों में COVID-19 ओमीक्रोन संक्रमण पाया गया जिसके बाद न्यूजीलैंड में कई सख्त कानून लागू करने का फैसला लिया गया जिन्हें रविवार देर रात को लागू किया गया.

इन कानूनों के तहत, न्यूजीलैंड में अधिक मास्क के उपयोग को अनिवार्य कर दिया गया है। बार और रेस्तरां जैसे इनडोर आतिथ्य प्रतिष्ठानों की क्षमता, साथ ही शादियों जैसे आयोजनों की क्षमता 100 व्यक्तियों तक सीमित कर दी गई है। वहीं यदि वेन्यू टीकाकरण प्रमाण पत्र का उपयोग नहीं करते हैं, तो सीमा 25 व्यक्तियों तक कम कर दी जाएगी.

घोषणा के दौरान अर्डर्न ने कहा कि "वह उन सब लोगों के लिए खेद व्यक्त करती हैं जो इसी तरह की परिस्थिति से गुज़र रहे हैं। हालांकि अर्डर्न ने घोषणा तक अपनी शादी की तारीख साझा नहीं की थी, परंतु ऐसा माना जा रहा है कि यह जल्द ही होने वाली थी। उनने प्रैस को संबोधित करते हुए आगे यह भी कहा कि, "मैं न्यूजीलैंड के सैकड़ों अन्य लोगों से अलग नहीं हूं, जिन्होंने महामारी के कारण कहीं अधिक विनाशकारी प्रभावों का अनुभव किया है, जिनमें से सबसे अधिक दिल दहला देने वाला है खतरनाक रूप से बीमार होने के बाद किसी प्रियजन को खो देना। वह मेरे इस दुख से कहीं अधिक तकलीफदेह है."

Image source: NDTV

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez