आज टाटा समूह का हिस्सा बन सकती है एयर इंडिया एअरलाइंस

आज टाटा समूह का हिस्सा बन सकती है एयर इंडिया एअरलाइंस

Air India Airlines may officially become a part of Tata Group today

आज टाटा समूह को मिल सकता है एयर इंडिया का आधिकारिक मालिकाना हक, स्वामित्व हस्तांतरण प्रक्रिया आज से शुरू होने की संभावना है.

  • National News
  • 533
  • 27, Jan, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

आज, एयर इंडिया आधिकारिक तौर पर टाटा समूह को सौंपी जा सकती है. स्वामित्व के हस्तांतरण की प्रक्रिया आज से शुरू हो सकती है। अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन इस प्रक्रिया में शामिल होने वाले हैं।

ईटी के सूत्रों द्वारा इस बात का खुलासा किया गया है. सरकार ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद, 8 अक्टूबर 2021 को एयर इंडिया को टाटा समूह की सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को 18,000 करोड़ रुपये में बेच दिया था; इस डील के अंतर्गत कंपनी को सरकार को लगभग 2,700 करोड़ रुपये देने होंगे, और शेष एयर इंडिया के ऋण होंगे जो नई कंपनी लेगी।

अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात कंपनी एयरलाइन को संभालने के लिए एक अस्थायी प्रबंधन टीम नियुक्त करेगी, जिसमें एयरएशिया इंडिया, टीसीएस और टाटा स्टील के अधिकारी शामिल होंगे। "एयरएशिया इंडिया के अधिकारी विमान सेवाओं को बेहतर बनाने में योगदान देंगे, टीसीएस आईटी कौशल प्रदान करेगा, और टाटा स्टील के ज्ञान का उपयोग करके एयर इंडिया में एचआर कठिनाइयों को दूर किया जाएगा," यह जानकारी एक अंदरूनी सूत्र ने साझा की है, जिन्होंने नाम न छापने का अनुरोध किया। इसके अलावा भविष्य में टाटा समूह का इरादा तीन एयरलाइनों का प्रबंधन करना है जिनमें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और विस्तारा शामिल हैं.

Image source: Times of India

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez