केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंसुख मंडावीया ने तेलांगना सरकार के डोर टू डोर बुखार सर्वेक्षण की सराहना की

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंसुख मंडावीया ने तेलांगना सरकार के डोर टू डोर बुखार सर्वेक्षण की सराहना की

Union Health Minister Mansukh Mandaviya appreciates Telangana government's door to door fever survey

तेलांगना सरकार द्वारा करे जा रहे डोर टू डोर बुखार सर्वेक्षण की हुई सराहना, केंद्रीय मंत्री ने कहा "कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए है एक कारगर कदम."

  • National News
  • 605
  • 28, Jan, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

कोविड 19 की तीसरी लहर तेज़ी से फैल रही जो कि एक चिंता का विषय है. इसी वायरस से निपटने हेतु तेलांगना सरकार ने डोर टू डोर बुखार सर्वेक्षण की शुरुआत की जिसकी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने एक वर्चुअल मीटिंग के दौरान काफी सराहना की। इस मीटिंग में तेलांगना के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के केंद्रीय मंत्री और स्वास्थ्य मंत्रि भी शामिल थे. शुक्रवार को COVID-19 की तीसरी लहर पर आयोजित इस वीडियो मीटिंग के दौरान सार्वजनिक अस्पतालों में व्यापक बुखार पेशेंट की देखभाल करने के लिए भी प्रशंसा की गई।

बैठक के दौरान, हरीश राव ने केंद्रीय मंत्री को 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी निवासियों को भी कोविड वैक्सीन एहतियाती या बूस्टर खुराक कार्यक्रम में नामांकित करने की सलाह दी साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी आबादी को बूस्टर खुराक अधिकृत करने को कहा गया। 

केंद्रीय मंत्री ने सलाह दी कि इसी तरह की एहतियात अन्य राज्यों को भी बरतनी चाहिए क्योंकि इससे तीसरी COVID-19 लहर के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी। मीटिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 248 करोड़ रुपये प्रदान करने और विभिन्न बाल चिकित्सा आईसीयू अस्पतालों में जनशक्ति प्रदान करने की भी गुहार लगाई।

Image source: India Today and Telangana Today

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez