Apple बंद करेगा ये खास सर्विस, अब किस्त में नहीं ले पाएंगे iPhone

Apple बंद करेगा ये खास सर्विस, अब किस्त में नहीं ले पाएंगे iPhone

Apple will stop this special service, now you will not be able to buy iPhone in installments

Apple ने अपना 'Pay Later' प्रोग्राम बंद करने का निर्णय लिया है, जिससे ग्राहक किस्तों में खरीदारी कर सकते थे। अब iOS 18 के तहत थर्ड पार्टी सेवाओं को इंटीग्रेट किया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता Apple Pay के माध्यम से लोन ले सकेंगे।

  • Technology
  • 162
  • 18, Jun, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Apple will stop this special service, now you will not be able to buy iPhone in installments

Apple ने हाल ही में अपना 'Pay Later' प्रोग्राम बंद करने का फैसला किया है, जिससे ग्राहक किस्तों पर खरीदारी कर सकते थे। कंपनी ने बताया कि अब वह Apple Pay Later के लिए लोन उपलब्ध नहीं कराएगी। इस प्रोग्राम की मदद से ग्राहक चार किस्तों में 1,000 डॉलर तक की शॉपिंग का भुगतान कर सकते थे। iPhone निर्माता ने बताया कि थर्ड पार्टी सेवाओं को उसके आने वाले iOS 18 सॉफ्टवेयर में इंटीग्रेट किया जाएगा, जिसमें Affirm Holdings Inc. और Citigroup Inc. की सेवाएं शामिल हैं। Apple के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा, "इस साल के अंत से, दुनिया भर के उपयोगकर्ता Apple Pay के साथ चेक-आउट करते समय क्रेडिट और डेबिट कार्ड के साथ-साथ लेंडर्स के जरिए प्रोवाइड किए जाने वाले इंस्टॉलमेंट लोन का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि, इस नई ग्लोबल इंस्टॉलमेंट लोन ऑफरिंग की शुरुआत के साथ, हम अब अमेरिका में Apple Pay Later की पेशकश नहीं करेंगे।"

Apple ने पिछले साल इन-हाउस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अमेरिका में अपना Pay Later प्रोग्राम लॉन्च किया था। पहली बार टेक जायंट ने खुद ही एक नई सहायक कंपनी के माध्यम से ग्राहकों को लोन उपलब्ध कराया था, लेकिन Apple अभी भी इस प्रोसेस को संभालने के लिए गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक और मास्टरकार्ड इंक पर निर्भर है।

Apple ने कहा कि iOS 18 में नई सेवाएं कंपनी के Apple Pay प्लेटफॉर्म के जरिए पूरी दुनिया में उपलब्ध होंगी। इस दौरान ओपन लोन वाले उपयोगकर्ता वॉलेट ऐप के भीतर उन्हें मैनेज कर सकेंगे। कंपनी ने कहा, "हमारा फोकस अपने उपयोगकर्ताओं को Apple Pay के साथ आसान, सुरक्षित और प्राइवेट ऑप्शंस तक पहुंच प्रदान करने पर है और यह सॉल्यूशन हमें Apple Pay इनेबल्ड बैंकों और लेंडर्स के साथ कॉलाब्रेशन की मदद से दुनिया भर में ज्यादा जगहों पर ज्यादा उपयोगकर्ताओं के लिए फ्लेक्सिबल पेमेंट प्रदान करने में मदद करेगा।"

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat