Share News : KEC International को मिला बड़ा ऑर्डर, 10% उछला शेयर

Share News : KEC International को मिला बड़ा ऑर्डर, 10% उछला शेयर

Share News: KEC International gets a big order, shares jump 10%

KEC International के शेयर में आज 10% की तेज़ी देखने को मिली, जिससे यह ₹950 प्रति शेयर के रिकॉर्ड ऊपरी स्तर पर पहुंच गया। इस वृद्धि का कारण कंपनी को ₹1,025 करोड़ के नए ऑर्डर्स मिलना है, जिनमें T&D और केबल कारोबार शामिल हैं।

  • Business
  • 122
  • 27, Jun, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Share News: KEC International gets a big order, shares jump 10%

KEC International के शेयर में आज 10% की जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। आज की तेजी के साथ ही यह स्टॉक ₹950 प्रति शेयर के रिकॉर्ड ऊपरी स्तर पर पहुंच गया है। दरअसल, बुधवार (26 जून) को इस इंफ्रा कंपनी ने ₹1,025 करोड़ के ऑर्डर मिलने की जानकारी दी है। कंपनी को यह ऑर्डर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) और केबल कारोबार के लिए मिला है। T&D सेक्टर में कंपनी को Power Grid Corporation of India से 765 kV GIS सबस्टेशन प्रोजेक्ट मिला है। इसके अलावा, पश्चिम अफ्रीका में 225 kV कम्पोजिट प्रोजेक्ट भी मिला है, जिसमें सबस्टेशन, ट्रांसमिशन लाइन और अंडरग्राउंड केबलिंग का काम शामिल है। इस बीच, अमेरिका में कंपनी अपनी मौजूदगी बढ़ाते हुए टावर, हार्डवेयर और पोल्स की सप्लाई करेगी। केबल कारोबार को भी ऑर्डर मिले हैं। कंपनी को भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में केबल की सप्लाई के लिए नए कॉन्ट्रैक्ट्स मिले हैं। बुधवार के बाद कंपनी का कुल ऑर्डर इस साल अब तक 9,000 करोड़ रुपए के पार पहुंच चुका है। साल-दर-साल आधार पर इसमें 70% से ज्यादा की ग्रोथ दिखी है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO ने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा, "इस साल पहले के ऑर्डर के साथ ही मौजूदा ऑर्डर भी लक्ष्य हासिल करने का भरोसा देते हैं।"

जून महीने में ही कंपनी ने ₹1,061 करोड़ के ऑर्डर के बारे में जानकारी दी थी। इस दौरान कंपनी को ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन, रेलवे के लिए ऑर्डर मिले हैं। इसके अलावा सिविल डिविजन के लिए ₹1,002 करोड़ के ऑर्डर मिले थे।

KEC International का शेयर पिछले 6 महीने में 50% से ज्यादा की तेजी दिखा चुका है। वहीं, पिछले एक साल में यह शेयर 65% की तेजी दिखा रहा है। इस शेयर का 52-हफ्ते का ऊपरी स्तर ₹950 प्रति शेयर है, जबकि 52-हफ्ते का निचला स्तर ₹548.05 प्रति शेयर है।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat