Kanwar Yatra पर आतंकी साया? कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए बुलाए गए ATS के कमांडो।

Kanwar Yatra पर आतंकी साया? कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए बुलाए गए ATS के कमांडो।

Terrorist shadow on Kanwar Yatra? ATS commandos called for the security of Kanwariyas.

कांवड़ यात्रा 2024 के दौरान आतंकी खतरे को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लखनऊ से एटीएस की एक इकाई बुलाई गई है और यात्रा मार्ग पर कमांडो तैनात किए गए हैं।

  • National News
  • 201
  • 27, Jul, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Terrorist shadow on Kanwar Yatra? ATS commandos called for the security of Kanwariyas.

कांवड़ यात्रा 2024: कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे को देखते हुए प्रशासन सतर्क है। कांवड़ियों की सुरक्षा और जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लखनऊ से आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की एक इकाई को विशेष रूप से बुलाया गया है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर एटीएस के कमांडो तैनात किए गए हैं ताकि किसी भी आतंकी घटना को नाकाम किया जा सके।

मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने कही यह बात

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा, “हमें सूचना मिली है कि कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमला हो सकता है। इसलिए हमने एहतियात के तौर पर एटीएस की एक इकाई बुलाई है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर एटीएस के कमांडो तैनात किए गए हैं और वे किसी भी आतंकी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

एसएसपी ने आगे कहा, “हमने जिले में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर गश्त के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।”

क्या है कांवड़ यात्रा?

बता दें 22 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा भारत का एक प्रमुख धार्मिक आयोजन है। इस यात्रा में लाखों श्रद्धालु शामिल होते हैं और हरिद्वार और उत्तराखंड के अन्य स्थानों से जल लेकर आते हैं। इस बड़े आयोजन के साथ सुरक्षा चुनौतियां भी जुड़ी हुई हैं। इसलिए यूपी पुलिस की ओर से काफी सतर्कता बरती जा रही है।

फुलप्रूफ सुरक्षा की योजना

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा चल रही है। हमने इसके लिए फुलप्रूफ सुरक्षा की योजना बनाई है। किसी भी आतंकी घटना से निपटने के लिए एटीएस मुख्यालय से एटीएस सपोर्ट कमांडो टीम तैनात करने का अनुरोध किया गया था। इसी के चलते यह टीम कल यहां पहुंची। आज हमारा शिव चौक मुख्य केंद्र बिंदु है, जहां से दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व अन्य स्थानों से आने वाले हमारे कांवड़िये इस पवित्र स्थान पर परिक्रमा करते हैं, इसलिए हमने इस क्षेत्र को कमांडो टीम के हवाले कर दिया है। एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि हम पूरे क्षेत्र को कवर करेंगे और ऐसी फुलप्रूफ सुरक्षा देंगे कि अगर किसी तरह का आतंकी हमला होता है तो हम उससे तुरंत निपट सकें।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat