आंध्रप्रदेश के Banaganapalle शहर के होस्टल में छात्र गोदाम में रहने को मजबूर

आंध्रप्रदेश के Banaganapalle शहर के होस्टल में छात्र गोदाम में रहने को मजबूर

Students forced to stay in godown in hostel in Banaganapalle city of Andhra Pradesh

आंध्रप्रदेश के Banaganapalle में होस्टल सुविधा के अभाव में कई छात्र एक गोदाम में रहने को मजबूर, रात में जहरीले कीड़ों के काटने काटने का डर सताता है.

  • City News
  • 387
  • 18, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

वैसे तो सरकार गरीब छात्र छात्राओं की पढ़ाई के लिए कई स्कीम्स और कैंपेन चलाते हैं हालांकि आज भी देश में कुछ ऐसे स्कूल और कोलेज हैं जहाँ स्टुडेंट्स को रहने के लिए छत तक नसीब नहीं होती. इसका सबसे बड़ा उदाहरण बनगनपल्ले का एक इंटरमीडिएट पॉलिटेक्निक और आईटीआई कोलेज है जहाँ होस्टल सुविधा ना होने के अभाव में लगभग 60 शिक्षार्थी गोदाम में रहने को मजबूर हैं.

सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा को शामिल करना सरकार की ज़िम्मेदारी है जिसके लिए हर महीने 25,000 रुपये किराया दिया जाता है. हालांकि, इसके बावजूद भी समाज कल्याण विभाग के अधिकारी 2009 से गोदाम में अनुसूचित जाति के छात्रों को एक छात्रावास तक नहीं दे पाए. 

छात्रों के अनुसार खुले क्षेत्र में स्थित होने के कारण गोदाम में जहरीले कीड़े घूमते हैं जो सेहत पर बुरा असर डाल सकते हैं। इसी कारण छात्रों को रात को गोदाम में नींद भी नहीं आती है. जब एक चर्चित न्यूज़ पोर्टल के संवाददाता ने इस सिलसिले में समाज कल्याण विभाग के उप निदेशक (डीडी) को फोन लगाया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

News/image source: Hans, India

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post