Mercedes-Benz: मर्सिडीज-बेंज GLE 300d 4MATIC AMG लाइन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Mercedes-Benz: मर्सिडीज-बेंज GLE 300d 4MATIC AMG लाइन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Mercedes-Benz: Mercedes-Benz GLE 300d 4MATIC AMG Line launched in India, know price and features

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने नई GLE 300d 4MATIC AMG लाइन ट्रिम पेश की, जो अधिक स्पोर्टी लुक और एडवांस फीचर्स के साथ आती है।

  • Automobile
  • 172
  • 13, Aug, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Mercedes-Benz: Mercedes-Benz GLE 300d 4MATIC AMG Line launched in India, know price and features

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने GLE 300d 4MATIC में नई AMG लाइन ट्रिम पेश की है, जिससे यह लग्जरी एसयूवी और भी स्पोर्टी दिखने लगी है। नई मर्सिडीज-बेंज GLE 300d 4MATIC AMG लाइन की कीमत 97.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) रखी गई है, और यह मौजूदा प्रोफेशनल लाइन ट्रिम की जगह लेगी। लग्जरी कार निर्माता पहले से ही GLE 450d और GLE 450 वेरिएंट्स में AMG लाइन उपलब्ध करा चुका है, और यह नई कार उसके लाइनअप को पूरा करती है।

इंजन और गति

GLE 300d 4MATIC AMG लाइन में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 265 बीएचपी की शक्ति और 550 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस यूनिट को 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर (ISG) के साथ जोड़ा गया है, जो 20 बीएचपी और 220 एनएम की अतिरिक्त शक्ति प्रदान करता है। इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो सभी चार पहियों पर शक्ति भेजता है। GLE 300d केवल 6.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 230 किमी प्रति घंटा है।

नया लुक और डिजाइन

GLE 300d 4MATIC AMG लाइन अपने लुक और हार्डवेयर में अपग्रेड के साथ आती है। इसमें नया डायमंड ग्रिल शामिल है, जो क्रोम फिनिश के साथ आता है, और सेंटर में बड़ा तीन-पॉइन्ट स्टार इंटीग्रेटेड है। सिंगल लौवर को डार्क ग्रे मैट में पेंट किया गया है और यह क्रोम इंसर्ट और ब्लैक फ्रेम के साथ मेल खाता है। GLE 300d AMG लाइन में क्रोम स्ट्रिप के साथ AMG फ्रंट एप्रन और डिफ्यूज़र जैसे दिखने वाले AMG रियर एप्रन भी दिए गए हैं।

आगे की ओर विशेष एयर इनलेट्स के साथ फ्रंट और रियर विंग फ्लेयर्स को कार के कलर में पेंट किया गया है। इस एसयूवी को 20 इंच के AMG लाइट-अलॉय व्हील्स में अपग्रेड किया गया है, जो ट्रेमोलाइट ग्रे कलर के हैं। इसके साथ ही इसमें परफोरेटेड फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ एक बड़ा ब्रेकिंग सिस्टम भी है। पुराने मॉडल की तुलना में यह अपग्रेडेड मॉडल 1.2 लाख रुपये महंगा है।

फीचर्स

अन्य अपग्रेड्स में लेटेस्ट जेनरेशन का MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है, जो एलसीडी स्क्रीन के माध्यम से कंफर्ट फंक्शन के लिए अधिक नियंत्रण प्रदान करता है। GLE में 13-स्पीकर बर्मस्टर सराउंड साउंड सिस्टम भी शामिल है।

प्रतिस्पर्धा

मर्सिडीज-बेंज GLE भारतीय बाजार में BMW X5, Audi Q7, Lexus RX, Volvo XC90 जैसी कारों से मुकाबला करती है, जो लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में आती हैं। यह मॉडल कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat